इंडियन वेल्स: प्लिसकोवा ने मुगुरूजा को किया बाहर

Thursday, March 16, 2017 3:14 PM
इंडियन वेल्स: प्लिसकोवा ने मुगुरूजा को किया बाहर

इंडियन वेल्स: विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी कैरोलिना प्लिस्कोवा ने कड़े संघर्ष के बाद फ्रेंच ओपन चैंपियन गरबाइन मुगुरूजा को हराकर इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। प्लिस्कोवा ने मुगुरूजा के खिलाफ दोनों टाईब्रेकर जीते और 7-6 7-6 से मुकाबला अपने नाम किया। दो घंटे तक चले मुकाबले में प्लिस्कोवा ने पिछडऩे के बाद वापसी करते हुये जीत अपने नाम की। 

प्लिस्कोवा के सामने अब रूस की स्वेत्लाना कुज्नेत्सोवा की चुनौती रहेगी जिन्होंने हमवतन अनास्तासिया पाविल्यूचेनकोवा को लगातार सेटों में 6-3 6-2 से मात दी। गत माह कतर ओपन जीतने वाली प्लिस्कोवा ने मैच में काफी शानदार प्रदर्शन किया और दूसरे सेट में दो बार विपक्षी खिलाड़ी की सव्रिस ब्रेक की। हालांकि मुगुरूजा ने वापसी का प्रयास कर लगातार दूसरे सेट को टाईब्रेकर में पहुंचा दिया जिसे प्लिसकोवा ने जीता।  

दो बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन कुज्नेत्सोवा ने भी हमवतन खिलाड़ी के खिलाफ इस वर्ष अपनी तीसरी जीत दर्ज करते हुये अंतिम चार में प्रवेश किया। विश्व में आठवें नंबर की खिलाड़ी कुज्नेत्सोवा तीसरी बार इंडियन वेल्स के फाइनल में जगह बनाने का प्रयास कर रही हैं। वह 2007 और 2008 में यहां उपविजेता रही थीं। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !