लंबे समय से चल रहा बीसीसीआई का विवाद हुआ समाप्त

Friday, May 19, 2017 8:37 PM
लंबे समय से चल रहा बीसीसीआई का विवाद हुआ समाप्त

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) को अपनी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के लिये कर्नाटक के बेंगलुरू में जमीन मिल गयी है और इसके साथ ही इसे लेकर लंबे समय से चला आ रहा विवाद भी समाप्त हो गया है।  बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने लंबे समय से चला आ रहा यह विवाद सुलझने पर बीसीसीआई और कर्नाटक सरकार दोनों को बधाई दी है। 

2 साल में प्रोजेक्ट होगा पूरा
खन्ना ने खासतौर पर सचिव अमिताभ चौधरी का शुक्रिया अदा करते हुये कहा कि भारतीय बोर्ड के पास आखिर अब अपनी संपत्ति हो जाएगी। हम भविष्य में इस तरह की और संपत्ति भी बनाना चाहेंगे। मैं अमिताभ चौधरी को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इसके लिये अतिरिक्त प्रयास किये। खन्ना ने कहा कि बेंगलुरू के देवन्नाहल्ली ऐरो स्पेस में प्रस्तावित एनसीए प्रोजेक्ट अगले दो साल में पूरा कर लिया जाएगा। बेंगलुरू में हमारी इस अकादमी में विश्व स्तरीय सुविधा तैयार करने की योजना है। बोर्ड को जब और 25 एकड़ जमीन का आवंटन मिल जाएगा तो इसमें निर्माण शुरू हो जाएगा।  

चौधरी ने किए हस्ताक्षर
इस परियोजना के पंजीकरण दस्तावेजों पर अमिताभ चौधरी ने हस्ताक्षर किये। उनके साथ महाप्रबंधक एमवी श्रीधर और कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष संजय देसाई मौजूद थे। देसाई ने कहा कि हमने इसे बीसीसीआई के नाम में पंजीकृत करा लिया है और यह बीसीसीआई की पहली अपनी संपत्ति होगी। इसके लिये हम कर्नाटक सरकार के भी शुक्रगुजार हैं। इस पंजीकरण के बाद इसे लेकर वर्षाें से चल रही अनिश्चितता का अंत हो गया है। बीसीसीआई को मिली नयी जमीन बेंगलुरू हवाईअड्डे से 5-6 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इसमें तीन मैदान इंडोर नेट, हॉस्टल और प्रशासनिक लाक बनाया जा सकता है। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !