अपना मोम का पुतला देखकर दंग रह गए ''कपिल देव''

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2017 - 03:08 PM (IST)

नई दिल्ली: विश्वकप विजेता कप्तान और महान ऑलराउंडर कपिल देव मोम के बने अपने पुतले का अनावरण कर दंग रह गए और उन्होंने कहा कि मैंने कभी ऐसा सोचा भी नहीं था कि मेरा भी ऐसा पुतला बनेगा।  

कपिल का मोम का पुतला दिल्ली स्थित मैडम तुसाद संग्रहालय में रखा जाएगा जिसका इस वर्ष बाद में अनावरण होगा। यह विश्व प्रसिद्ध मैडम तुसाद संग्रहालय का 23वां संग्रहालय होगा। यह पहली बार है जब विश्व प्रसिद्ध क्रिकेटर कपिल का मोम का पुतला बनाया गया है जिन्होंने भारत को 1983 में अपनी कप्तानी में पहली बार विश्व चैंपियन बनाया था।  

58 वर्षीय कपिल के लिए यह उनके जीवन का एक और यादगार क्षण था जब वह खुद अपने मोम के पुतले का अनावरण कर रहे थे। कपिल इस समय खासे रोमांचित नकार आये। उन्होंने पुतले पर पहनाए गए स्वेटर को थोड़ा खींचकर देखा और फिर बालों पर हाथ फेरते हुए बोले यह तो मेरे भाई जैसा लगता है। कपिल के इस मोम के पुतले के लिये उनका गेंदबाजी पोका रखा गया है जिसमें वह बस अपने एक्शन के आखिरी पोका में हैं जब वह गेंद को रिलीका करते हैं। उनका एक हाथ घूमकर उनके चेहरे के पास है और उनकी आंखें बल्लेबाज को देख रही हैं। पोज के समय उनके दोनों पैर हवा में हैं और वह बस गेंद फेंकने ही जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News