फेडरर को पोत्रो से मिली करारी हार, प्रशंसकों का सपना टूटा

Thursday, September 7, 2017 1:54 PM
फेडरर को पोत्रो से मिली करारी हार, प्रशंसकों का सपना टूटा

न्यूयार्कः जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने रोजर फेडरर के स्वप्निल अभियान पर ब्रेक लगाते हुये यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में नंबर वन राफेल नडाल के साथ टिकट बुक कर लिया है।  वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम में बिग फोर के दो बड़े चेहरे नडाल और फेडरर के बीच पहले से ही प्रशंसकों को सेमीफाइनल भिड़ंत का इंतजार था। लेकिन 24वीं वरीय खिलाड़ी अर्जेंटीना के पोत्रो ने सारे समीकरण ही बदलकर रख दिये और वर्ष 2009 में फेडरर को पीटकर अपने करियर का एकमात्र ग्रैंड स्लेम जीतने के बाद एक बार फ्लशिंग मिडोका में उसी प्रदर्शन को दोहरा दिया।   

पोत्रो ने फेडरर को 7-5 3-6 7-6 6-4 से तीन घंटे के भीतर हराकर क्वार्टरफाइनल मुकाबला जीता और अब अगले दौर में उनके सामने शीर्ष वरीय नडाल की चुनौती रहेगी जिन्होंने रूस के युवा खिलाड़ी आंद्रे रूबलेव को लगातार सेटों में लगभग एकतरफा अंदाका में 6-1 6-2 6-2 से हराया।   

हालांकि फेडरर और नडाल के बीच सेमीफाइनल भिड़ंत का बेसब्री से इंतकाार कर रहे प्रशंसकों को इस परिणाम से कुछ निराशा जरूर हाथ लगी है। दोनों खिलाड़यिों के बीच करियर में 37 बार भिड़ंत हुई है लेकिन वे कभी न्यूयार्क में आमने सामने नहीं आये। नडाल के अपना क्वार्टरफाइनल मैच जीतने के बाद सभी की निगाहें 19 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता पर लगी थीं लेकिन पोत्रो ने इसे बदल दिया। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!