फीफा U-17 विश्व कप में कोस्टा रिका को हराकर ईरान शीर्ष पर

punjabkesari.in Friday, Oct 13, 2017 - 09:08 PM (IST)

मडगांव: ईरान ने फीफा अंडर 17 विश्व कप के ग्रुप सी मैच में आज यहां कोस्टा रिका को 3-0 से हराकर अपने तीनों ग्रुप मैचों में जीत दर्ज की। गिनी और जर्मनी को हराकर ईरान की टीम पहले ही प्री क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर चुकी थी। ईरान की ओर से मोहम्मद गोबेशावी (25वें मिनट), ताहा शरियाती (29वें मिनट) और मोहम्मद सरदारी (89वें मिनट) ने गोल दागे। टीम तीन मैचों में नौ अंक के साथ ग्रुप में शीर्ष पर रही।  कोस्टा रिका और गिनी के एक-एक अंक है।

ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाला ईरान गोवा में ही रहेगा और 17 अक्तूबर को ग्रुप ए, बी या एफ में तीसरे स्थान पर रहने वाली सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक से भिड़ेगा।  ग्रुप में शीर्ष पर रहने के इरादे से ईरान की टीम पांच डिफेंडर के साथ उतरी और उसने कोस्टा रिका के हमलों को नाकाम किया जबकि टीम स्वयं तीन गोल दागे।  कोस्टा रिका ने पहले हाफ में चार मिनट के भीतर दो पेनल्टी गंवाई जिसमें से पहली पर ईरान के कप्तान गोबेशावी जबकि दूसरे पर शरियाती ने गोल दागा।

मध्यांतर तक ईरान की टीम 2-0 से आगे थी। कोस्टा रिका को नाकआउट की उम्मीद जीवंत रखने के लिए जीत की दरकार थी लेकिन ईरान के डिफेंडरों ने उसे कोई मौका नहीं दिया।  मध्यांतर के बाद मैच के अंतिम लम्हों में सरदारी ने एक और गोल दागकर ईरान की 3-0 से जीत सुनिश्चित की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News