10 सालों में अब तक नहीं टूटे IPL के ये रिकॉर्ड

Saturday, March 18, 2017 12:07 PM

नई दिल्ली: जल्द ही आईपीएल का सीजन 10 की शुरुआत होने वाली है। इस सीजन का क्रिकेट फैंस के साथ साथ खिलाड़ी भी बेसर्बी से इंतजार कर रहे है। यह क्रिकेट का सबसे ज्यादा दिलचस्प फार्मेंट हैं, इस फार्मेंट में कई नए रिकार्ड बने और कई रिकार्ड तोड़े हैं, लेकिन कुछ रिकार्ड्स ऐसे भी हैं, जो आईपीएल के पहले सीजन में बने थे, और 10 वर्षो बाद अब भी यह रिकॉर्ड नहीं टूटे हैं।

1) सचिन तेंदुलकर का रिकार्ड
आईपीएल 2008 को मुंबई बनाम कोलकता नाइट राइडर्स मैच के दौरान मुंबई इंडियंस के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने कोलकता नाईट राइडर्स के रिद्धिमान साहा, अजित अगरकर, सलमान बट और शोएब अख्तर के कैच पकड़कर, एक पारी में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड बनाया था। एक पारी में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड बनाया।
PunjabKesari

2) सोहेल तनवीर की अच्छी गेंदबाज 
आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का प्रदर्शन का रिकॉर्ड पाकिस्तानी तेज गेंदबाज़ सोहेल तनवीर के नाम हैं। इन्होंने आईपीएल 2008 को चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच के दौरान राजस्थान रॉयल्स के सोहेल तनवीर ने 4 ओवरों में 14 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे। 
PunjabKesari

3) आईपीएल मैच में सबसे कम रन
आईपीएल 2008 को कोलकता नाईट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस में यह अनचाहा रिकॉर्ड बना। इस मैच में दोनों टीम ने मिलकर केवल 135 रन बनाए थे। मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया, जिसके जवाब में कोलकता नाईट राइडर्स महज 67 रनों पर आल-आउट हुई। 68 रनों का आसान लक्ष्य मुंबई में 5.3 ओवरों में 2 विकेट खोकर हासिल किया।

PunjabKesari




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !