ICC टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन को पछाड़ रविंद्र जाडेजा बने नंबर वन बॉलर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2017 - 01:37 PM (IST)

नई दिल्ली:भारत के रविंद्र जडेजा अपने स्पिन जोड़ीदार रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़कर आईसीसी की टैस्ट गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गएअ हैं जबकि चेतेश्वर पुजारा ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल किया है जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। 

बाएं हाथ के स्पिनर जडेजा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में ड्रा छूटे तीसरे टैस्ट मैच में 9 विकेट लेकर अश्विन को रैकिंग में पीछे छोड़ा। यह मैच ड्रा छूटने से भारत और आस्ट्रेलिया के बीच अभी 4 मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर है।  

जडेजा ने पहली पारी में 124 रन देकर 5 और दूसरी पारी में 52 रन देकर चार विकेट लिये। इससे उन्हें सात अंक मिले। इससे पहले वह 892 अंक के साथ अश्विन के साथ संयुक्त शीर्ष पर काबिज थे। बायें हाथ का यह स्पिनर बिशन सिंह बेदी और अश्विन के बाद गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाला केवल तीसरा भारतीय गेंदबाज है।  पुजारा को उनकी 202 रन की बेजोड़ पारी का इनाम मिला है। इससे वह 4 पायदान चढ़कर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरी रैकिंग पर पहुंच गए हैं। उनके अब 861 रेटिंग अंक हैं।  

सौराष्ट्र के बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की जगह ली जो अब पांचवें स्थान पर खिसक गये हैं। जो रूट भी पीछे खिसके हैं जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले की तरह चौथे स्थान पर बने हुए है। आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ शीर्ष पर काबिज हैं। उन्होंने रांची में 178 और 21 रन की पारियां खेलने के बाद अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग 941 अंक हासिल की है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News