स्मिथ की इस गलती का विराट ने ताली बजाते हुए उड़ाया जमकर मजाक

Sunday, March 19, 2017 8:56 AM
स्मिथ की इस गलती का विराट ने ताली बजाते हुए उड़ाया जमकर मजाक

रांची: बेंगलुरु टैस्ट में डीआरएस का विवाद बेशक थम गया हो लेकिन इसका कुछ न कुछ असर रांची में चल रहे तीसरे टैस्ट में दिखाई दे रहा है।  मैच के तीसरे दिन शनिवार को भारतीय पारी के 57 वें ओवर में ऐसा ही वाक्या देखने को मिला जब आस्ट्रेलिया का डीआरएस खारिज होने पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ड्रेसिंग रूम से बाहर निकलकर जोर से तालियां बजाई।   

लेफ्टआर्म स्पिनर स्टीव ओ कीफे की इस ओवर की आखिरी गेंद पर चेतेश्वर पुजारा के खिलाफ पगबाधा की जोरदार अपील की गई लेकिन अंपायर ने इसे ठुकरा दिया। आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने तुरंत डीआरएस के लिए इशारा किया। मामला काफी नजदीकी था क्योंकि गेंद बल्ले और पैड के बिल्कुल पास थी। स्मिथ को लगता था कि गेंद का पहले पैड से संपर्क हुआ है।   

स्मिथ ने इसी कारण डीआरएस मांग लिया लेकिन टीवी अंपायर ने कई रिप्ले देखने के बाद यही पाया कि गेंद ने पहले बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया था और फिर पैड से टकराई थी। तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर का नाटआउट का फैसला बरकरार रखा। इस तरह आस्ट्रेलिया का दूसरा रिव्यू खारिज हो गया और उसके पास फिर कोई रिव्यू नहीं बचा।   

आस्ट्रेलिया का दूसरा रिव्यू जैसे ही खारिज हुआ ,भारतीय कप्तान विराट अपने ड्रेसिंग रूम से बाहर निकले और उन्होंने तालियां बजाते हुए जैसे अपनी खुशी का इजहार किया। इसके बाद अगले ओवर में आफ स्पिनर नाथन लियोन की पहली गेंद बैट पैड से टकराकर फारवर्ड शार्टलेग की तरफ गई जिसे फील्डर ने लपक लिया। आस्ट्रेलियाई खिलाड़यिों की अपील पर अंपायर ने नाटआउट का फैसला लिया। आस्ट्रेलिया के पास कोई रिव्यू नहीं बचा था और विजय बच गये। उस समय विजय का स्कोर 58 और भारत का स्कोर एक विकेट पर 149 रन था। विजय फिर 82 रन बनाकर आउट हुए।  




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !