प्रणय ने चेन लोंग को हराया, श्रीकांत ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया

punjabkesari.in Friday, Jun 16, 2017 - 05:26 PM (IST)

जकार्ता: भारतीय शटलर एच एस प्रणय ने अपनी शानदार फार्म जारी रखते हुए विश्व और आेलंपिक चैंपियंस चेन लोंग को हराकर उलटफेर करते हुए इंडोनेशिया सुपर सीरीज प्रीमियर के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जबकि किदाबी श्रीकांत भी अंतिम चार में पहुंचने में सफल रहे।  

प्रणय ने एक दिन पहले आेलंपिक रजत पदकधारी और दुनिया के नंबर एक ली चोंग वेई को शिकस्त दी थी, उन्होंने फिर शानदार खेल दिखाते हुए आठवें वरीय चीनी खिलाड़ी को एक घंटे 15 मिनट चले पुरूष एकल मैच में 21-18, 16-21, 21-19 से हराया।   दुनिया के 25वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय क्वलीफायर के जरिये इसमें पहुंचे, उन्होंने इस चीनी खिलाड़ी को पिछली तीन भिड़ंत में कभी नहीं हराया था लेकिन इस मुकाबले में उन्होंने हवा के बावजूद काफी अच्छा नियत्रंण किया और इस सुपर सीरीज टूर्नामेंट में पहली बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया।   

वहीं हमवतन श्रीकांत ने चीनी ताइपे के जु वेई वांग को 21-15, 21-14 से हराकर अंतिम चार में जगह सुनिश्चित किया।   अब प्रणय का सामना जापानी क्वालीफायर काजुमासा सकाई और इंग्लैंड के राजीव आेसफ के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा जबकि श्रीकांत की भिंड़त कोरिया के दूसरे वरीय साने वान हो से होगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News