HPCA क्यूरेटर ने कहा,विकेट में होगी अच्छी उछाल

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2017 - 04:13 PM (IST)

धर्मशाला: एचपीसीए क्यूरेटर सुनील चौहान ने आज स्पष्ट किया कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चौथे और अंतिम टैस्ट मैच के लिए पिच तैयार करने में टीम प्रबंधन ने हस्तक्षेप नहीं किया और उन्होंने शनिवार से शुरू होने वाले निर्णायक मुकाबले के लिए उछाल वाला विकेट तैयार किया है।  


चौहान ने कहा कि आज तक मुझे किसी से कोई निर्देश नहीं मिला है और मैं हमेशा इस पिच के पारंपरिक मिजाज को ध्यान में रखकर ही विकेट तैयार करता हूं। यह उछाल वाला विकेट होगा तथा कट और पुल शाट अच्छी तरह से खेलने वाले बल्लेबाजों के लिए अनुकूल होगा। रोहित शर्मा ने इस मैदान पर टी20 अंतर्राष्ट्रीय में शतक जमाया था। चौहान ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि इस पिच पर मैच 5 दिन तक चलेगा।  


उन्होंने कहा कि धर्मशाला में हम हमेशा परिणाम देने वाला विकेट तैयार करते रहे हैं। यहां तक कि इस रणजी सत्र में भी परिणाम चौथे दिन लंच तक आया। यहां का जो चलन है उस हिसाब से तेज गेंदबाजों को अधिक विकेट मिलते हैं। मध्यप्रदेश के ईश्वर पांडे और बंगाल के अशोक डिंडा ने अपने रणजी मैचों में यहां काफी विकेट हासिल किए थे। चौहान ने कहा कि हर सत्र में वह पिच की उपर की मिट्टी बदल देते हैं। उन्होंने कहा कि लुधियाना में एक खास तरह की मिट्टी मिलती है जिसका हम पिछले कुछ समय से उपयोग कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News