भारतीय हॉकी टीम ने स्कॉटलैंड को 4-1 से पीटा

Thursday, June 15, 2017 9:32 PM
भारतीय हॉकी टीम ने स्कॉटलैंड को 4-1 से पीटा

लंदन: भारत ने पहले हाफ की सुस्ती से उबरते हुए तीसरे क्वार्टर में चार गोल ठोककर स्कॉटलैंड को यहां एफआईएच वल्र्ड लीग सेमीफाइनल में गुरूवार को 4-1 से पीट दिया। भारतीय टीम पहले दो क्वार्टर में एक गोल से पिछड़ी हुई थी लेकिन तीसरे क्वार्टर में उसने 11 मिनट के अंतराल में एक के बाद एक चार गोल ठोक डाले। भारत ने पूल बी के इस मुकाबले में फिर स्कॉटलैंड को कोई मौका नहीं दिया। विश्व रैंकिंग में छठे नंबर की टीम भारत ने धीमी शुरुआत से उबरते हुए 23वीं रैंकिंग के स्कॉटलैंड को आसानी से हरा दिया। 

स्कॉटलैंड ने पांचवें मिनट में क्रिस ग्रैसिक के गोल से बढ़त बनाई और इस बढ़त को पहले हाफ तक बरकरार रखा। भारत ने तीसरा क्वार्टर शुरु होते ही लगातार हमलों से स्कॉटलैंड का दम निकाल दिया। भारत की जीत में रमनदीप सिंह ने दो शानदार गोल दागे। रमनदीप ने 31वें मिनट में रिवर्स स्टिक से मैदानी गोल कर भारत को बराबरी दिला दी। रमनदीप ने फिर 34वें मिनट में एसवी सुनील के शानदार पास पर एक और मैदानी गोल दागकर भारत को 2-1 की बढ़त दिला दी।   

आकाशदीप सिंह ने 40वें मिनट में मैदानी गोल से भारत को 3-1 से आगे कर दिया जबकि ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने 42वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर शक्तिशाली फ्लिक लगाते हुए भारत का चौथा गोल दाग दिया। स्कॉटलैंड के गोलकीपर के पास इस शॉट को रोकने का कोई मौका नहीं था। भारत का अगला मुकाबला 17 जून को कनाडा से होगा। इससे पहले अर्जेंटीना ने पूल ए के मुकाबले में कोरिया को 2-1 से शिकस्त देकर पूरे अंक हासिल किये।  



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!