''हमें बाएं हाथ के एक अच्छे तेज गेंदबाज की जरूरत''

punjabkesari.in Tuesday, Aug 22, 2017 - 09:09 PM (IST)

पल्लेकेलः गेंदबाजी में विविधता उसे कातिलाना बनाती है और यही वजह है कि गेंदबाजी कोच भरत अरूण बाएं हाथ के एक कुशल तेज गेंदबाज की खोज में लगे हैं जिससे भारतीय टीम का आक्रमण हर तरह से मजबूत बन सके। जहीर खान के संन्यास के बाद भारत के पास बायें हाथ का कोई उपयोगी तेज गेंदबाज नहीं रहा। आशीष नेहरा ने चोटों के बावजूद छोटे प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया जबकि जयदेव उनादकट के पास तेजी नहीं है। बरिंदर सरां भी प्रभाव नहीं छोड़ पाये जबकि अनिकेत चौधरी अभी चुके नहीं है। अरूण गेंदबाजी कोच के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल में भारत ए के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे के साथ बेहतर संवाद की उम्मीद लगाये हुए हैं।   

अरूण ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि मैंने फिर से अभी यह पद संभाला है और निश्चित तौर पर हम भारत ए टीम के कोचों के साथ बात करेंगे। उभरते गेंदबाजों का बेहतर उपयोग करने के लिये जानकारी साझा करना जरूरी है। हमारे पास कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे लेग स्पिनर हैं और अगर हमारे पास बायें हाथ का अच्छा तेज गेंदबाज भी होता है तो यह टीम के लिये अच्छा रहेगा। उन्होंने कहा कि विश्व कप 2015 के बाद केवल 15 वनडे मैच खेलने के बावजूद रविचंद्रन अश्विन अब भी विश्व कप 2019 के लिये उनकी योजना का हिस्सा हैं।   

अरूण से पूछा गया कि क्या अश्विन अगले विश्व कप की योजना का हिस्सा हैं, उन्होंने कहा, Þ Þयह सवाल चयनकर्ताओं से किया जाना चाहिए लेकिन गेंदबाजी कोच होने के नाते मुझे लगता है कि वह बेहद प्रतिभाशाली गेंदबाज है। यहां तक कि जो आखिरी वनडे उन्होंने वेस्टइंडीज में खेला था उसमें भी 28 रन देकर तीन विकेट लिये थे। उन्होंने कहा कि वह (अश्विन) बेहद कुशल गेंदबाज है। अब तक क्या हुआ मैं उस पर गौर नहीं करना चाहता लेकिन वह निश्चत तौर पर वनडे टीम का हिस्सा है।हम अन्य गेंदबाजों को भी मौका देना चाहते हैं। इसके बाद हमारे पास लंबी अवधि की योजना होगी और फिर हम उसके अनुसार फैसला कर पाएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News