अंतरराष्ट्रीय मैत्री फुटबॉल मैच भारत ने नेपाल को 2-0 से पीटा

Tuesday, June 6, 2017 9:25 PM
अंतरराष्ट्रीय मैत्री फुटबॉल मैच भारत ने नेपाल को 2-0 से पीटा

मुंबई: भारत ने दूसरे हाफ में शानदार प्रदर्शन करते हुए संदेश ङ्क्षझगन और जेजे लालपेखलुआ के शानदार गोलों से नेपाल को अंतरराष्ट्रीय मैत्री फुटबाल मैच में मंगलवार को 2-0 से हरा दिया। मुंबई फुटबाल एरेना में पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद भारत ने दूसरे हाफ में 18 मिनट के अंतराल में दो गोल दागे। ङ्क्षझगन ने 60 वें और लालपेखलुआ ने 78 वें मिनट में गोल किया। विश्व रैंकिंग में 100 वें नंबर की टीम भारत को पहले यह मुकाबला अंधेरी स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स में लेबनान के साथ खेलना था लेकिन पश्चिम एशियाई देश ने अपने खिलाड़यिों को वीजा मिलने में परेशानी के कारण इस मुकाबले से पीछे हटने का फैसला किया था। 

लेबनान के हटने के बाद 169 वीं रैंकिंग का नेपाल यह मैच खेलने के लिए तैयार हो गया था। सुनील छेत्री जैसे स्टार खिलाड़ी की अनुपस्थिति में भारत 4-1-3-2 की पद्धति में खेला जबकि नेपाल ने 4-4-2 की रणनीति अपनाई। पहले हाफ में दोनों ही टीमों का कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी। ङ्क्षझगन ने 60 वें मिनट में इस गतिरोध को तोड़ दिया। पंजाब में जन्मे इस डिफेंडर ने बाक्स में मिली गेंद को शानदार फ्लिक से गोल में पहुंचा दिया।   

मैच के 68 वें मिनट में नेपाल के कप्तान बिराज महारजन को विकास जायरू को गिराने के कारण रेड कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर भेज दिया गया। भारत को फ्री किक मिली लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। 78 वें मिनट में दांये छोर से मोहम्मद रफीक से मिले पास पर लालपेखलुआ ने गोल करने में कोई गलती नहीं की। भारत ने अपनी दो गोल की बढ़त को अंत तक बरकरार रखा और शानदार जीत अपने नाम की। भारतीय टीम अब अगले सप्ताह बेंगलुरु पहुंचेगी जहां उसे एएफसी एशियन कप क्वालिफायर में किर्गिजिस्तान से खेलना है। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !