जर्मनी के हाथों 0-2 से हारी भारतीय हॉकी टीम

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2017 - 07:43 PM (IST)

डसेलडोर्फ: पिछले मैच में बेल्जियम को हराने के बाद अपनी लय कायम नहीं रख सकी भारतीय टीम आज तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के आखिरी मैच में मेजबान जर्मनी से 0 . 2 से हार गई। जर्मनी ने पिछले मैच में बेल्जियम को 2 . 1 से हराया था जबकि भारत से 2 . 2 से ड्रा खेला था। पहले मैच में वह बेल्जियम से 2 . 5 से हार गया था। जर्मनी के सात अंक रहे जबकि भारत के खाते में चार अंक रहे। भारत को पहले मैच में बेल्जियम ने हराया जबकि दूसरा मैच जर्मनी से ड्रा रहा। पिछले मैच में भारतीय टीम ने बेल्जियम को मात दी थी। भारत ने शुरूआत अच्छी की और दूसरे ही मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल किया। 

युवा ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह कोई गोल नहीं कर सके जबकि कल उन्होंने बेल्जियम पर 3 . 2 से मिली जीत में दो गोल किये थे। पहले क्वार्टर में रियो आेलंपिक की कांस्य पदक विजेता जर्मनी ने जबर्दस्त आक्रामक खेल दिखाया। उन्होंने स्ट्राइकिंग सर्कल के भीतर कई विविधतायें आजमाई और थियेस आेले प्रिंज ने सातवें मिनट में जर्मनी को 1 . 0 से बढत दिला दी। पहले हूटर से पूर्व जर्मनी को पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन भारतीय गोलकीपर आकाश चिकते ने उन्हें कामयाबी हाथ नहीं लगने दी। भारत ने दूसरा क्वार्टर संयम के साथ खेला और गेंद को आपस में रोटेट करते रहे। 

भारत को पहला पेनल्टी कार्नर 29वें मिनट में मिला लेकिन इस पर गोल नहीं हो सका। तीसरा क्वार्टर गोलरहित रहने के बाद जर्मनी ने फिर आक्रमण बोला। आखिरी हूटर से तीन मिनट पहले भारत को पेनल्टी कार्नर के जरिये गोल करने का मौका मिला लेकिन हरमनप्रीत की ड्रैग फ्लिक को जर्मन गोलकीपर ने बचा लिया। भारत ने अतिरिक्त फारवर्ड को खिलाने के लिये गोलकीपर को हटा लिया लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। उधर जर्मनी ने 60वें मिनट में टिम हर्जब्रश के गोल के दम पर स्कोर 2 . 0 कर लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News