हैंड्सकोब और मार्श ने भारत की उम्मीदों पर फेरा पानी, ड्रा पर समाप्त तीसरा टेस्ट मैच

Monday, March 20, 2017 12:50 PM
हैंड्सकोब और मार्श ने भारत की उम्मीदों पर फेरा पानी, ड्रा पर समाप्त तीसरा टेस्ट मैच

रांची: आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के जुझारूपन के आगे भारतीय गेंदबाज कोई कमाल नहीं कर सके और स्टीव स्मिथ की टीम ने यहां तीसरा क्रिकेट टेस्ट ड्रा कराके श्रृंखला मंे दिलचस्पी बरकरार रखी है। भारत के नौ विकेट पर 603 रन के जवाब में आस्ट्रेलिया ने दो विकेट पर 23 रन से आगे खेलना शुरू किया। दूसरी पारी में उसने छह विकेट पर 204 रन बना लिये थे जब दोनों कप्तान ड्रा पर राजी हो गए। 

हैंडस्कांब और मार्श ने मैच बचाया
आस्ट्रेलिया के लिये पीटर हैंडस्कांब और शॉन मार्श ने निर्णायक भूमिका निभाई। हैंडस्कांब 72 रन खेलकर नाबाद रहे जबकि मार्श ने 53 रन बनाये । दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 124 रन जोड़कर आस्ट्रेलिया को हार के खतरे से बचाया। इससे पहले कप्तान स्टीव स्मिथ (21) और मैट रेनशॉ (15) सस्ते में आउट हो गए थे। भारत के लिये एक बार फिर रविंद्र जडेजा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 54 रन देकर चार विकेट लिये । 

धर्मशाला में होगा चौथा मुकाबला
दूसरी आेर आस्ट्रेलिया के लिये मोर्चा संभालने वाले हैंडस्कांब ने 200 गेंद खेलकर अपना विकेट नहीं गंवाया। लंच से पहले भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा खतरनाक दिख रहे थे लेकिन आस्ट्रेलिया ने आखिरी दो सत्र में धैर्य के साथ खेलकर हालात संभाल लिये। अब श्रृंखला 1.1 से बराबरी पर है और चौथा टेस्ट 25 मार्च से धर्मशाला में खेला जायेगा जो पहली बार किसी टेस्ट की मेजबानी करेगा।  



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!