भारत ने एशिया कप हॉकी के पहले मैच में जापान को 5-1 से रौंदा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 11, 2017 - 05:50 PM (IST)

ढाका: खिताब के प्रबल दावेदार भारत ने प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए आज यहां जापान को 5-1 से हराकर दसवें पुरूष एशिया कप हाकी टूर्नामेंट में शानदार शुरूआत की। नए कोच मारिन शूअर्ड के पद संभालने के बाद अपना पहला टूर्नामेंट खेल रहे भारत ने हर क्वार्टर में एक गोल जरूर किया। तीसरे क्वार्टर में उसने दो गोल दागे। जापान के पास उसके हमलों का कोई जवाब नहीं था। भारत की तरफ से एस वी सुनील (तीसरे मिनट), ललित उपाध्याय (22वें मिनट), रमनदीप सिंह (33वें मिनट) और हरमनप्रीत सिंह (35वें और 48वें मिनट) ने गोल किए।

जापान की तरफ से एकमात्र गोल केंजी किताजातो ने चौथे मिनट में किया।   विश्व में छठे नंबर के भारत ने शुरू से ही आक्रामक रवैया अपनाया। सुनील ने आकाशदीप सिंह की मदद से तीसरे मिनट में ही पहला गोल दाग दिया था। लेकिन इसके एक मिनट बाद किताजातो ने बराबरी का गोल दाग दिया। भारत ने मैच में पूरी तरह से दबदबा बनाये रखा और उन्होंने जापान की हर कमजोरी का पूरा फायदा उठाया। भारत को कुल चार पेनल्टी कार्नर मिले। इनमें से पहला पेनल्टी कार्नर उसे 21वें मिनट में हासिल हुआ लेकिन हरमनप्रीत उस पर गोल नहीं कर पाए। ललित हालांकि पूरी तरह सतर्क थे और उन्होंने गेंद पर अच्छी तरह से नियंत्रण बनाने के बाद रिवर्स शाट से गोल दाग दिया।

तीसरे क्वार्टर के दूसरे मिनट में ही भारत ने अपनी बढ़त मजबूत कर दी। तब रमनदीप ने सुनील के पास पर खूबसूरत गोल किया। इसके बाद हरमनप्रीत ने 40वें मिनट में भारत को मिले दूसरे पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला। इसके एक मिनट बाद आकाशदीप के पास गोल करने का आसान मौका था लेकिन उनका शाट सीधे जापानी गोलकीपर के पैड पर लग गया। हरमनप्रीत ने हालांकि चौथे क्वार्टर में तीसरे पेनल्टी कार्नर पर गोल करके स्कोर 5-1 कर दिया। भारत को इसके बाद भी गोल करने के मौके मिले लेकिन वह उनको नहीं भुना पाया। भारत का पूल ए में अगला मैच शुक्रवार को मेजबान बांग्लादेश से होगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News