भारतीय टीम ने कंगारुओं को हराकर हासिल की खास उपलब्धि

punjabkesari.in Monday, Sep 25, 2017 - 03:41 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में तीसरा वनडे जीतने के साथ ही एकदिवसीय क्रिकेट में अपने सबसे लंबे विजय क्रम की बराबरी कर ली है।भारत की यह लगातार नौंवीं एकदिवसीय जीत थी। भारत ने इस साल जुलाई से सितंबर तक लगातार 9 एकदिवसीय मैच जीत लिए हैं जबकि इससे पहले उसने नवंबर 2008 से फरवरी 2009 तक लगातार 9 वनडे जीते थे। 

भारत ने विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई, कोलकाता और इंदौर में पहले तीनों वनडे जीतकर पांच मैचों की सीरीका में 3-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है।  यह पहला मौका है जब भारत ने आस्ट्रेलिया को द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीज के पहले 3 वनडे में पराजित किया है। भारत के लिए यह दूसरा मौका है जब उसने आस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार चार जीत हासिल की है। इससे पहले उसने 1996 और 1998 के बीच आस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार चार जीत हासिल की थी।   

दूसरी तरफ आस्ट्रेलिया के लिये विदेशी जमीन पर उसका रिकार्ड लगातार खराब होता जा रहा है। उसने विदेशी जमीन पर यह लगातार 11वां एकदिवसीय मैच गंवाया। भारत का इंदौर वनडे जीतने के साथ ही होल्कर स्टेडियम में 5-0 का रिकार्ड हो गया है। भारत ने जिन स्टेडियमों में पांच या उससे अधिक मैच खेले हैं उनमें होल्कर ही एकमात्र ऐसा स्टेडियम है जहां उसने अपने सभी मैच जीते हैं। भारत ने पिछले सत्र में न्यूजीलैंड के खिलाफ होल्कर स्टेडियम में ही खेला गया पहला टेस्ट जीता था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News