मारीशस के खिलाफ तीन देशों के मुकाबलों के लिए तैयार भारत

punjabkesari.in Friday, Aug 18, 2017 - 07:45 PM (IST)

मुंबई: एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर मुकाबले से पहले भारतीय फुटबॉल टीम कल से यहां शुरू हो रही तीन देशों की श्रृंखला के पहले मुकाबले में निचली रैंकिंग वाले मारीशस से खेलेगी, हालांकि इससे उसे ज्यादा मदद नहीं मिलेगी लेकिन उसे कुछ अभ्यास तो अवश्य मिल जाएगा। फीफा रैंकिंग में 97वें स्थान पर काबिज भारत सेंट किट््स और नेविस के खिलाफ 25 अगस्त को खेलेगी जो टूर्नामेंट में तीसरी टीम है।

मारीशस की रैंकिंग 160 है जबकि सेंट किट््स और नेविस 125वीं रैंकिंग पर है। मजबूत टीमों से खेलकर भारत को मकाउ के खिलाफ पांच सितंबर को होने वाले मैच की तैयारी में मदद मिल सकती थी लेकिन यह टूर्नामेंट जीतकर भी टीम कुछ रैंकिंग अंक हासिल कर सकती है। म्यामां और किर्गीस्तान को हराने के बाद भारत एएफसी एशियाई कप क्वालीफाइंग ग्रुप ए में शीर्ष पर है। मकाउ की चुनौती हालांकि कठिन होगी और इन मैचों के जरिये कोच स्टीफन कोंस्टेंटाइन को टीम का आकलन करने का मौका मिलेगा। भारत को अनुभवी मिडफील्डर यूजीनसन ङ्क्षलगदोह, युवा जेरी लालरिंजुआला, उदांता सिंह से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

भारत के मुख्य कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने कहा कि तीन देशों के मुकाबलों से उन्हें नये खिलाडिय़ों को आजमाने का मौका मिलेगा। कांस्टेनटाइन ने कहा, ‘‘मेरी शुरूआती योजना एक मैच खेलने की थी जो मकाउ के करीब होता। हांगकांग, चीनी ताइपे एक ही शैली से खेलते हैं। लेकिन जब मौका दो मैच खेलने का आया तो इससे मुझे ज्यादा समय मिल जायेगा। इससे मुझे नए खिलाडिय़ों को आजमाने का मौका मिल जाएगा इसलिए हम एक टीम अफ्रीका से चाहते थे, एक टीम कैरेबियाई सरजमीं से, एक टीम से एशिया से ताकि यह चार टीमों का टूर्नामेंट बन जाए।’’  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News