मलेशिया से हारा भारत, फाइनल की दौड़ से हुआ बाहर

Friday, May 5, 2017 8:51 PM
मलेशिया से हारा भारत, फाइनल की दौड़ से हुआ बाहर

इपोह: लचर प्रदर्शन करने वाली भारतीय हॉकी टीम अपने से निचली रैंकिंग वाली मलेशिया से एक गोल से हारकर सुल्तान अजलन शाह कप टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही। भारत को फाइनल में पहुंचने के लिये दो गोल से जीत दर्ज करनी थी। ब्रिटेन ने सुबह न्यूजीलैंड को 3.2 से हराया लेकिन भारतीय टीम अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर सकी और 1.0 से हार गई। पांच मैचों में सात अंक लेकर भारत कल कांस्य पदक के प्लेआफ मुकाबले में न्यूजीलैंड से खेलेगा। खिताबी मुकाबला गत चैम्पियन आस्ट्रेलिया और ब्रिटेन के बीच होगा।  

भारत अगर दो गोल से जीत जाता तो ब्रिटेन कांस्य पदक का मुकाबला खेलता। मलेशिया ने हालांकि जबर्दस्त खेल का प्रदर्शन करके भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। वहीं एक अन्य मैच में 16वीं रैंकिंग वाली जापानी टीम ने विश्व चैिपयन आस्ट्रेलिया को 3.2 से हराकर टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर कर दिया। आस्ट्रेलिया हालांकि बेहतर गोल औसत के आधार पर शीर्ष पर बना हुआ है।   

आस्ट्रेलिया नौ बार अजलन शाह कप जीत चुका है जबकि ब्रिटेन 23 साल बाद फाइनल में पहुंचा है। ब्रिटेन ने 1994 में एक बार खिताब जीता था। भारतीय स्ट्राइकर मलेशिया के डिफेंस को भेद नहीं सके। वहीं मलेशिया ने भारतीय सर्कल में शुरूआती हमले बोले। मलेशिया को नौवे मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन भारत के वीडियो रेफरल पर फैसला बदल दिया गया।  




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !