बेल्जियम से हारी भारतीय हॉकी टीम

Saturday, June 3, 2017 12:31 PM
बेल्जियम से हारी भारतीय हॉकी टीम

डसेलडोर्फ: भारतीय पुरूष हॉकी टीम एक गोल की बढत बनाने के बावजूद तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के पहले मैच में आज बेल्जियम से 1 . 2 से हार गई। तीसरे क्वार्टर में हरमनप्रीत सिंह के पेनल्टी कार्नर पर किये गए गोल की मदद से भारत ने 1 . 0 से बढत बना ली लेकिन अंतिम क्वार्टर में दो गोल गंवा दिये। बेल्जियम के लिये सेड्रिक चार्लियेर (52वां मिनट) और टाम बून (55वां मिनट) ने गोल किये ।   

जर्मनी के खिलाफ पहले मैच में 5 . 2 से जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से आेतप्रोत बेल्जियम ने भारत पर यह जीत हासिल की। रूपिंदर पाल सिंह, हरमनप्रीत और सुरेंदर कुमार की मौजूदगी वाले भारतीय डिफेंस ने हालांकि उन्हें शुरूआती बढत नहीं लेने दी। भारत को पहला पेनल्टी कार्नर 19वें मिनट में मिला हालांकि ड्रैग पिअलकर हरमनप्रीत के प्रयास को बेल्जियम के डिफेंडर ने बचा लिया। 

चोट के बाद वापसी करने वाले रमनदीप सिंह ने दूसरा पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन इस पर भी गोल नहीं हो सका। दूसरे हाफ में भारत ने आक्रामक शुरूआत की और तीसरे क्वार्टर की शुरूआत में ही भारत को चौथा पेनल्टी कार्नर मिला। इसे हरमनप्रीत ने गोल में बदला। चौथे क्वार्टर में भारतीय डिफेंस के कमजोर पडऩे का फायदा उठाते हुए बेल्जियम ने दो गोल दागे।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!