बलवंत के ‘डबल’ से भारत ने मकाऊ को हराकर तीसरी जीत दर्ज की

Tuesday, September 5, 2017 7:36 PM
बलवंत के ‘डबल’ से भारत ने मकाऊ को हराकर तीसरी जीत दर्ज की

मकाऊः बलवंत सिंह के दूसरे हाफ के दो शानदार गोलों की बदौलत भारत ने मेजबान मकाऊ को मंगलवार को 2-0 से हराकर 2019 के एएफसी एशिया कप फुटबाल क्वालिफायर में अपनी तीसरी जीत दर्ज कर ली। भारत के इस जीत के बाद ग्रुप ए में नौ अंक हो गये हैं। मकाऊ ओलंपिक स्टेडियम में खेले गये इस मुकाबले में पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद बलवंत ने 57 वें और 82 वें मिनट में गोल दागे। भारत ने इस ग्रुप में इससे पहले म्यांमार और किर्गिजिस्तान को एक-एक गोल से हराया था।   

96 वीं रैंकिंग के भारत ने इस मैच से पहले मुंबई में तीन देशों की सीरीज खेली थी। उस सीरीज में कप्तान और स्ट्राइकर सुनील छेत्री नहीं खेले थे लेकिन इस मैच में उन्होंने 183 वीं रैंकिग के मकाऊ के खिलाफ वापसी की। भारत को 28 वें मिनट में बढ़त बनाने का मौका मिला लेकिन छेत्री का लंबी दूरी से लगाया गया शाट पोस्ट से टकरा गया। 

पहला हाफ गोलरहित रहा जिसमें भारतीय टीम ने दबदबा बनाया लेकिन खराब फिनिशिंग से गतिरोध टूट नहीं पाया। बलवंत दूसरे हाफ में यूगेनसन लिंगदोह की जगह मैदान पर उतरे और उन्होंने 57 वें मिनट में गोल कर गतिरोध तोड़ दिया। नारायण दास से मिली गेंद पर बलवंत ने हैडर से पहला गोल दाग दिया।  मैच के 82 वें मिनट में बलवंत ने भारत का दूसरा गोल कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। भारत ने इस तरह अपनी तीसरी जीत हासिल की और क्वालिफाई करने की अपनी उम्मीदों को मजबूत कर लिया है।  
 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !