भारत ने बेलारूस का 5-0 से किया सफाया

Wednesday, March 8, 2017 3:45 PM
भारत ने बेलारूस का 5-0 से किया सफाया

भोपाल: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने विजय रथ को आगे बढ़ाते हुये बेलारूस के खिलाफ यहां पांचवें और अंतिम मैच में 3-1 से जीत दर्ज करने के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप कर ली। भोपाल में दोनों टीमों के बीच बुधवार को खेले गये मुकाबले में वंदना कटारिया ने छठे मिनट, गुरजीत कौर ने 15वें और रानी ने 55वेंं मिनट में गोल किये।  

कप्तान और स्टार स्ट्राइकर रानी के नेतृत्व में भारतीय टीम ने शुरूआत से ही आक्रामक रवैया अपनाते हुये वंदना के छठे मिनट में किये गये गोल से 1-0 की बढ़त बना ली। पहले क्वार्टर में मेजबान टीम ने कमाल का खेल दिखाया और फिर गुरजीत ने 15वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल कर बेलारूस के खिलाफ 2-0 की बढ़त दिला दी।  

मैच के पहले दो क्वार्टर में भारत बढ़त के साथ रहा लेकिन फिर 52वें मिनट में बेलारूस की यूलिया मिखेइचिक ने पेनल्टी कार्नर पर गोल दागते हुये मेहमान टीम के लिये खाता खोला और स्कोर 2-1 पहुंचा दिया। हालांकि भारतीय टीम ने फिर रक्षात्मक खेलते हुये विपक्षी टीम को गोल नहीं करने दिया। मैच के 55वें मिनट में फिर कप्तान रानी ने पेनल्टी कार्नर पर गोल कर मैच 3-1 से भारत की झोली में डाल दिया। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!