भारत ए महिला टीम को साउथ वेल्स ने 0-7 से पीटा

punjabkesari.in Saturday, Sep 30, 2017 - 04:19 PM (IST)

पर्थ: भारतीय महिला ए हॉकी टीम के लिए यहां आस्ट्रेलिया हॉकी लीग टूर्नामेंट में दूसरा मैच बिल्कुल एकतरफा साबित हुआ जहां न्यू साउथ वेल्स(एनएसडब्ल्यू) की टीम के हाथों शनिवार को उसे शर्मनाक ढंग से 0-7 से शिकस्त झेलनी पड़ गई।  

एनएसडब्ल्यू ने मैच में कमाल का खेल दिखाया और पहले ही क्वार्टर में 3-0 की बढ़त हासिल कर ली जिससे भारतीय महिलाएं शुरूआत से ही दबाव में आ गई। साउथ वेल्स की ओर से एमिली स्मिथ ने दूसरे, कर्टनी शनेल ने छठे और जेमी हेमिंगवे ने 12वें मिनट में मैदानी गोल किये।  मैच के 18वें मिनट में जैसिका वाटरसन ने एक और गोल करते हुये स्कोर 4-0 किया। हालांकि भारतीय टीम ने फिर उबरने की कोशिश की और वेल्स की खिलाड़यिों को अपने सर्कल में घुसने का मौका नहीं दिया। 

मैच के दूसरे और फिर तीसरे क्वार्टर में भारत के मजबूत डिफेंस की बदौलत विपक्षी खिलाड़ी अपने स्कोर में कोई और इजाफा नहीं कर सकीं।  कप्तान प्रीति दुबे और उनकी टीम के लिये हालांकि वेल्स के डिफेंस को भेदना मैच में किसी भी पल आसान नहीं रहा और वह लगातार प्रयासों के बावजूद एक भी गोल नहीं कर सकीं। हालांकि मैच के आखिरी 15 मिनट फिर से भारतीय महिलााओं के लिये दबावपूर्ण रहे जब वेल्स की खिलाड़यिों ने उनपर ताबड़तोड़ हमले करते हुये तीन और गोल दाग दिए।  

कैटलीन नोम्स ने 46वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल दागा तो 2 मिनट बाद 48वें मिनट में उसे एक और पेनल्टी मिली तथा इस बार एमिली स्मिथ ने दूसरा गोल करते हुये स्कोर 6-0 पहुंचा दिया। एबीगाली विल्सन ने 52वें मिनट में मैदानी गोल करते हुए 7-0 से न्यू साउथ वेल्स की धमाकेदार जीत सुनिश्चित कर दी।  भारतीय महिला ए टीम का अगला पूल बी मैच अब दक्षिण आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 अक्टूबर को होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News