यूरोप दौरे पर भारत की लगातार दूसरी हार, बेल्जियम ने दी मात

punjabkesari.in Friday, Aug 11, 2017 - 11:17 AM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय पुरूष हाकी टीम एक गोल से बढत बनाने के बाद चूक गई और मौजूदा यूरोप दौरे पर बूम में बेल्जियम ने उसे लगातार दूसरे मैच में हराते हुए 3.1 से जीत दर्ज की। बेल्जियम ने एक गोल से पिछडऩे के बाद शानदार वापसी करते हुए दूसरा मुकाबला जीता। इससे पहले बुधवार को शुरूआती मैच बेल्जियम ने एक गोल से जीता था।   

भारत ने इस दौरे पर युवा टीम उतारी है और सीनियर राष्ट्रीय टीम में 6 खिलाडिय़ों को पदार्पण का मौका दिया है। भारत ने शुरूआत अच्छी की और चौथे ही मिनट में अरमान कुरैशी ने शानदार गोल किया। भारत की यह बढत ज्यादा देर तक नहीं टिक सकी और पांच मिनट बाद बेल्जियम ने बराबरी की। उसके लिए अमौरी कायस्टर्स ने नौवें मिनट में बराबरी का गोल दागा।  

दूसरे क्वार्टर में बेल्जियम का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा । लोइक लायपाएर्ट ने 21वें मिनट में शानदार ड्रैग फ्लिक पर दूसरा गोल किया । हाफटाइम से ठीक पहले बेल्जियम ने विक्टर वेगनेज के गोल के दम पर 3 . 1 की बढत बना ली। तीसरे और चौथे क्वार्टर में मुकाबला बराबरी का रहा। भारत ने गोल करने के कई मौके बनाये लेकिन बेल्जियम का डिफेंस काफी मजबूत था।  अब भारतीय टीम नीदरलैंड के वालविज्क में 13 और 14 अगस्त को मेजबान के खिलाफ खेलेगी । इसके बाद 16 अगस्त को एम्सटेलवीन में आस्ट्रिया से एक मैच खेलना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News