शुरूआत से आखिर तक टीम के प्रदर्शन से खुश हैं फ्यूस्र्ते

Monday, February 27, 2017 4:03 PM
शुरूआत से आखिर तक टीम के प्रदर्शन से खुश हैं फ्यूस्र्ते

नई दिल्ली: हॉकी इंडिया लीग(एचआईएल) का पहली बार खिताब अपने नाम करने वाली कलिंगा लांसर्स के कप्तान मोरित्ज फ्यूस्र्ते ने सत्र में टीम के लाजवाब प्रदर्शन और ट्रॉफी हासिल करने पर खुशी जताई है। कलिंगा लगातार दूसरे सत्र में फाइनल में पहुंची और उसने दबंग मुंबई को रविवार को हुए 4-1 से हराकर खिताब जीता। कप्तान फ्युस्र्ते ने जीत पर खुशी जताते हुये कहा है कि वह सत्र में शुरूआत से आखिर तक टीम के प्रदर्शन से बहुत संतुष्ट हैं। 

उन्होंने कहा कि हमारा इस वर्ष लीग में सत्र बेहतरीन रहा। मैं खिलाडिय़ों को शुरूआत से ही कह रहा हूं कि हम फाइनल में कैसा खेलेंगे यही आखिरकार मायने रखेगा। उन्होंने कहा कि टीम ने गत वर्ष भी बहुत ही अच्छा खेला था लेकिन फाइनल में जीत नहीं सकी थी। फ्युस्र्ते को ग्लेन टर्नर के साथ ध्रुव बत्रा सर्वाधिक गोल अवार्ड के पुरस्कार से भी नवाजा गया तथा 20 लाख रूपए की ईनामी राशि दी गयी। कप्तान फ्युस्र्ते ने साथ ही कहा कि वह अब कुछ समय अपने परिवार के साथ बिताना चाहते हैं। 

एचआईएल के मौजूदा सफल सत्र के बाद अगले वर्ष 2018 में बेंगलुरू की टीम लीग में पदार्पण करेगी। साथ ही अगले सत्र से इसके खिलाडिय़ों को रीटेन करने के नियम में भी कुछ बदलाव संभव है। कलिंगा के कोच मार्क हेगर ने इस बाबत पूछने पर कहा कि बेंगलुरू फ्रेंचाइजी लीग में शामिल होने जा रही है और ऐसे में संभव है कि तीन विदेशी और तीन भारतीय खिलाडिय़ों को रीटेन करने का नियम बदले और यह संख्या दो तक हो जाए। वैसे मैं अभी इस बारे में नहीं जानता।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !