हॉकी इंडिया ने 28 सदस्यीय जूनियर महिला कोर ग्रुप की घोषणा की

punjabkesari.in Thursday, Aug 31, 2017 - 12:02 PM (IST)

नई दिल्ली: हॉकी इंडिया ने आज जूनियर महिला राष्ट्रीय शिविर के लिये 28 सदस्यीय कोर ग्रुप की घोषणा की जो आस्ट्रेलयाई हाकी लीग के लिये टीम की तैयारी के मद्देनजर 3 सितंबर से भोपाल में शुरू होगा।  कोर ग्रुप को बलजीत सिंह सैनी ट्रेनिंग देंगे जो 20 दिवसीय शिविर के दौरान जूनियर महिला टीम के कोच होंगे। खिलाड़ी भोपाल में भारतीय खेल प्राधिकरण के शिविर में रिपोर्ट करेंगे।  

खिलाडिय़ों को हाकी इंडिया के हाई परफोरमेंस निदेशक डेविड जान की निगरानी में हुए कड़े चयन ट्रायल के बाद चुना गया। इस ग्रुप में 7 डिफेंडर, 3 गोलकीपरों के अलावा नौ मिडफील्डर और इतनी ही फारवर्ड हैं।  हॉकी इंडिया की विज्ञप्ति के अनुसार कि प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों के इस ग्रुप को सातवीं हाकी इंडिया राष्ट्रीय महिला हॉकी चैम्पियनशिप 2017 में उनके प्रदर्शन के आधार पर चुना गया। इससे पहले बेंगलुरू में साइ में लगे पिछले राष्ट्रीय शिविर के दौरान भी खिलाडिय़ों के प्रदर्शन को देखा गया था।  विज्ञप्ति के अनुसार 2020 जूनियर महिला विश्व कप के लिये क्वालीफाई करने की मुहिम के तहत खिलाडिय़ों को तैयार किया जा रहा है लेकिन आगामी शिविर आस्ट्रेलियाई हाकी लीग के लिये तैयारी को ध्यान में रखते हुए लगाया गया है।  

कोर ग्रुप इस प्रकार है : 
गोलकीपर : दिव्या थेपे, बीचू देवी खारीबाम, खुशबू।   डिफेंडर : नीलू दादिया, अश्मिता बार्ला, प्रियंका, सुमन देवी थोडम, सलीमा टेटे, रितु, मनीषा चौहान।  मिडफील्डर : उदिता, इशिका चौधरी, महिमा चौधरी, गगनदीप कौर, निलांजलि राय, मरियाना कुजुर, बलजीत कौर, रीत और साधना सेंगर।  फारवर्ड : प्रीति दुबे, संगिता कुमारी, ज्योति, नवप्रीत कौर, मुमताज खान, करिश्मा सिंह, दीपिका सोरेंग, अमरिंदर कौर और लालरिंडिकी।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News