दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं: चिकते

Friday, May 26, 2017 3:54 PM
दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं: चिकते

नई दिल्ली: पिछले साल सुल्तान अजलन शाह हाकी कप में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के बाद कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के युवा गोलकीपर आकाश चिकते को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन का भरोसा है। 

 पिछले साल एशियाई चैम्पियंस ट्राफी के लिए रिजर्व गोलकीपर के रूप में कुआंटन गए चिक्ते को पीआर श्रीजेश के चोटिल होने के बाद मुख्य गोलकीपर की भूमिका निभानी पड़ी थी। उन्होंने मलेशिया के खिलाफ भारत की 2-1 की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।  भारत ने इसके बाद गत चैम्पियन पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में 3-2 से जीत दर्ज की और चिक्ते चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ मैच के दबाव को आसानी से झेलने में सफल रहे।  

चिकते ने कहा कि पिछले एक साल में मिले अनुभव से मुझे काफी मदद मिली। मैं दुनिया की शीर्ष टीमों के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन को लेकर उत्सुक हूं। इस साल भी सुल्तान अजलन शाह कप के दौरान श्रीजेश के चोट के कारण टीम से बाहर होने पर चिक्ते ने जिम्मेदारी संभाली और भारत ने टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीता। चिकते का मानना है कि वह पिछले एक साल की तुलना में अब कहीं बेहतर गोलकीपर हैं।  

बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण में मौजूदा राष्ट्रीय शिविर के दौरान अभ्यास सत्र के बाद चिकते ने कहा कि  भारत के लिए मेरे पहले अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के बाद मुझे पता था कि मुझे काफी काम करने की जरूरत है और इसकी शुरूआत आत्मविश्वास के स्तर को बढ़ाने से होगी। मैंने इससे पहले कभी जूनियर भारतीय शिविर में हिस्सा नहीं लिया। मुझे सीधे सीनियर स्तर पर खेलने का मौका मिला और मुझे पता था कि मेरे बेसिक्स में कमजोरी है।
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !