उत्तर प्रदेश और दिल्ली सेमीफाइनल में

Thursday, February 23, 2017 9:27 AM
उत्तर प्रदेश और दिल्ली सेमीफाइनल में

लखनऊ: दबंग मुंबई और उत्तर प्रदेश विजाडर्स के बीच हॉकी इंडिया लीग के 5वें संस्करण में बुधवार को खेला गया आखिरी लीग मैच 4-4 की बराबरी पर छूटा जिसके बाद उत्तर प्रदेश के साथ दिल्ली वेवराइडर्स की टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली।  

लीग में सभी टीमों के 10-10 मैच पूरे हो जाने के बाद मुंबई 10 मैचों में 6 जीत, दो ड्रा और दो हार के साथ 35 अंक लेेकर चोटी पर रही। कलिंगा लांसर्स 10 मैचों में 5 जीत, 1 ड्रा और 4 हार के साथ 28 अंक लेेकर दूसरे स्थान पर और उत्तर प्रदेश की टीम इस ड्रा के बाद 10 मैचों में 3 जीत, 4 ड्रा और 3 हार के साथ 25 अंक लेेकर तीसरे स्थान पर रही।   

दिल्ली वेवराडर्स ने 10 मैचों में तीन जीत, दो ड्रा और पांच हार के साथ 23 अंक लेेकर चौथा स्थान हासिल किया और सेमीफाइनल में जगह बनाई। रांची रेज के 10 मैचों में तीन जीत, 3 ड्रा और 4 हार के साथ 23 अंक रहे लेेकिन टीम गोल औसत में दिल्ली से पिछड़कर सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो गई। जेपी पंजाब वारियर्स के 10 मैचों से 22 अंक रहे।  मुंबई और यूपी के बीच मुकाबला काफी रोमांचक रहा और दोनों टीमों ने पहले हाफ में सात मिनट के अंतराल में दो-दो मैदानी गोल दागे। अजय यादव ने 12वें मिनट में यूपी को 2-0 से बढ़त दिलाई। लेकिन गुरजंत सिंह ने 13वें मिनट में मुंंबई को 2-2 की बराबरी पर ला दिया।   

रमनदीप सिंह ने 17वें मिनट में यूपी को 4-2 से आगे किया। लेकिन मनप्रीत ने 19वें मिनट में मुंबई को 4-4 की बराबरी दिला दी। इसके बाद दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकी। सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले अब चंडीगढ़ में खेले जाएंगे। 25 फरवरी को पहले सेमीफाइनल में कङ्क्षलगा का मुकाबला उत्तर प्रदेश से होगा जबकि इसी दिन दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई और दिल्ली की टीमें भिड़ेंगी। 26 फरवरी को तीसरे स्थान और खिताब के मुकाबले होंगे। 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !