हीना ने कांस्य जीता, भारत को मिले सात पदक

Monday, May 8, 2017 10:40 AM
हीना ने कांस्य जीता, भारत को मिले सात पदक

नई दिल्ली: हीना सिद्धू ने लिबरेशन प्लेजन 2017 निशानेबाजी चैंपियनशिप में महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीता। भारत ने इस चैंपियनशिप में कुल सात पदक हासिल किए।  

चैंपियनशिप के अंतिम दिन हीना ने 8 महिलाओं के बीच फाइनल में 218.8 का स्कोर बनाया। यूनान की निशानेबाज अन्ना कोराकाकी ने इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने 246.3 अंक बनाये। जर्मनी की 21 वर्षीय खिलाड़ी मिशेल स्कीरीज ने 237.8 अंक के साथ रजत पदक हासिल किया।  

भारत ने चेक गणराज्य में संपन्न हुई इस चैंपियनशिप में 1 स्वर्ण, 2 रजत और 4 कांस्य पदक सहित कुल 7 पदक जीते। इस महीने के आखिर में फ्यूनिख में राइफल एवं पिस्टल के लिए आईएसएसएफ विश्व कप होगा ओर ऐसे में इस तरह के प्रदर्शन से निशानेबाजों को काफी मदद मिलेगी।  भारत की श्रीनिवेता परमनाथम ने भी महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में जगह बनायी थी लेकिन वह 198.7 का स्कोर बनाकर चौथे स्थान पर रही। 

 भारतीय खिलाडिय़ों ने 4 अन्य स्पर्धाओं के फाइनल में जगह बनाई थी। पूजा घाटकर महिलाओं की दस मीटर एयर राइफल में चौथे, गुरप्रीत सिंह पुरूषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में छठे और चैन सिंह 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में सातवें स्थान पर रहे।  
 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !