निराशाभरा दौर पीछे छोड़ चुका हूं: गुरबाज

punjabkesari.in Sunday, Feb 07, 2016 - 08:25 AM (IST)

गुवाहाटी:  9 महीने के निलंबन के बाद पुरुष हाकी टीम में वापसी करने वाले स्टार मिडफील्डर गुरबाज सिंह ने 12 वें दक्षिण एशियाई खेलों (सैग) में रविवार को बंगलादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले के पहले हुंकार भरते हुए कहा है कि वह पिछले निराशा भरे दौरे को पीछे छोड़ चुके हैं और एक बार फिर दमदार प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।   
 
टीम के सबसे अनुभवी और वरिष्ठ खिलाड़ी गुरबाज को पिछले वर्ष बेल्जियम के एंटवर्प में हुये हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स के दौरान गुटबाजी और टीम के साथ मतभेद के चलते निलंबित कर दिया गया था हालांकि 9 महीने के निलंबन के बाद गुरबाज को 5 से 16 फरवरी तक चलने वाले सैग खेलों के लिए टीम में शामिल किया गया है।   
 
गुरबाज ने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए टीम में अपनी वापसी पर खुशी जताते हुए कहा,टीम में एक बार फिर शामिल किया जाना उत्साहजनक है। टीम से निलंबन के दौरान पिछले नौ महीने बेहद कठिन रहे लेकिन टीम में वापसी के साथ ही इस बुरे दौर का अंत हो गया है। मैं पिछली सभी बातों को भुला चुका हूं और नए उत्साह के साथ टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं।
 
उन्होंने कहा कि मैंने पूरे करियर के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की है और सैग खेलों के दौरान भी मेरी यही कोशिश रहेगी। मैंने इसके लिए कड़ी मेहनत की है और मुझे पूरी उम्मीद है कि मैं यहां दमदार प्रदर्शन कर सकूंगा। भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपने अपने अभियान की शुरुआत रविवार को बंगलादेश के खिलाफ करेगी । अपने दूसरे मुकाबले में उसका सामना चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ होगा। पाकिस्तान के साथ होने वाले मुकाबले के लिए उन्होंने टीम के खिलाड़यिों से ज्यादा भावनात्मक न होकर केवल नैसर्गिक खेल दिखाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि हम अपनी धरती पर खेल रहे हैं और हमारे लिए यह एक शानदार अवसर है कि हम अच्छा खेलें और स्वर्ण पदक हासिल करें।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News