‘पावरप्ले’में विकेट गंवाना चिंताजनक : हॉग

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2016 - 02:52 PM (IST)

राजकोट:  गुजरात लायंस के कोच ब्रैड हॉग ने आईपीएल 9 में दिल्ली डेयरडेविल्स के हाथों हार पर चिंता जताते हुए कहा कि शुरुआती 6 ओवर के पावरप्ले में टीम का कम रन बनाना और विकेट गंवाना चिंताजनक है।   
 
गुजरात ने दिल्ली के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले में 4 ओवर में ही 24 रन पर अपने 3 अहम विकेट गंवा दिए थे जिससे टीम पर दबाव बढ़ गया था और टीम अंत तक इससे उबर नहीं पाई। गुजरात ने मैच में 150 रन का मामूली स्कोर बनाया जिसे दिल्ली ने महज 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। गुजरात की टूर्नामैंट में यह लगातार दूसरी हार थी। इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में भी टीम ने पहले 7 ओवरों में 39 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे।  
 
कोच ने टीम के इस पर प्रदर्शन पर चिंता जताते हुए कहा कि सक्षम बल्लेबाजों के होने के बावजूद यदि आप शुरुआत में ही विकेट गंवा देते हो तो आप निश्चित रूप से परेशानी में पड़ जाएंगे। पिछले मुकाबले में पंजाब के और अब दिल्ली के खिलाफ हमने जल्दी जल्दी विकेट गंवा दिए। इससे टीम पर अनावश्यक दबाव बढ़ गया और टीम को हार का सामना करना पड़ा। हमें दोनों मुकाबलों में पावरप्ले में अच्छी बल्लेबाजी न कर पाने का खामियाजा उठाना पड़ा। यह ऐसा क्षेत्र है जहां हमें ध्यान देने की जरूरत है।  
 
उन्होंने गेंदबाजों के नोबाल फेंकने पर भी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि गेंदबाजों को खासकर स्पिनरों को इस पर ध्यान देने की जरूरत है। विकेट निकालने वाली गेंद का नोबाल हो जाना वाकई निराशाजनक है और स्पिनरों के लिए तो यह कतई क्षम्य नहीं है। नोबाल से बल्लेबाजों को फ्री हिट मिलती है जो कभी भी टीम पर भारी पड़ सकती है। हॉग ने कहा कि क्रिकेट के फटाफट प्रारूप ट्वंटी-20 में आपके पास गलती करने की गुंजाइश कम ही होती है और यदि टीम को जीत की पटरी पर वापस लौटना है तो ये कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जिसमें सुधार करने की जरूरत है। आपको परिस्थिति के अनुरूप खुद को ढालते हुए अपेन खेल को आगे बढ़ाना होता है।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News