कुज्नेत्सोवा ओर वेस्नीना में होगी खिताबी भिड़ंत

Saturday, March 18, 2017 2:13 PM
कुज्नेत्सोवा ओर वेस्नीना में होगी खिताबी भिड़ंत

इंडियन वेल्स: दो बार की ग्रैंड स्लेम विजेता स्वेत्लाना कुज्नेत्सोवा और 14वीं सीड एलीना वेस्नीना ने अपने अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीतकर महिला एकल फाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां दोनों अब दोनों हमवतन रूसी खिलाड़ियों के बीच इंडियन वेल्स टैनिस टूर्नामैंट खिताब के लिये भिड़ंत होगी।  

महिला एकल सेमीफाइनल में कुज्नेत्सोवा ने जबरदस्त ग्रांउड स्ट्रोक लगाते हुए तीसरी सीड चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा को 7-6 7-6 से मात दी जबकि वेस्नीना ने क्रिस्टिना ब्लादेेनोविच को 6-3 6-4 से हराया। 8वीं सीड कुज्नेत्सोवा ने दोनों सेट टाईब्रेकर में जीते। पहले सेट में उन्होंने दो बैकहैंड नेट में उलझा दिए जबकि डबल फाल्ट भी किए। वहीं दूसरे सेट में उन्होंने टाईब्रेक में बढ़त बनाई और फोरहैंड के साथ मैच जीता जबकि गुस्से में चेक खिलाड़ी ने अपना रैकेट जमीन पर पटक दिया। 

कुज्नेत्सोवा ने मैच के बाद कहा कि मैंने अच्छे से बचाव किया और यह काफी संघर्ष पूर्ण मैच रहा। वहीं एक अन्य सेमीफाइनल में तीन बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन वेस्नीना ने पहली बार यहां फाइनल में जगह बनाई। उन्होंने 28वीं सीड ब्लादेनोविच के खिलाफ हर सेट में अच्छी बढ़त हासिल की। पहले सेट में उन्होंने एक समय 5-0 की बढ़त बनाई और विपक्षी फ्रांसीसी खिलाड़ी की दो बार सर्विस ब्रेक की। दूसरे सेट में भी वेस्नीना ने दो बार ब्लादेनोविच की सर्विस ब्रेक कर 5-1 की बढत बनाई और आसानी से सेट और मैच जीता। 
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !