नंबर वन कर्बर बनी यूएस ओपन की चैंपियन

punjabkesari.in Sunday, Sep 11, 2016 - 10:52 AM (IST)

न्यूयार्क: जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने 2016 में अपना स्वर्णिम सफर जारी रखते हुए यूएस ओपन टैनिस टूर्नामैंट का महिला एकल का खिताब जीतकर विश्व में नंबर एक खिलाड़ी बनने की उपलब्धि का आज यहां शानदार जश्न मनाया। इस साल के साल के शुरू में आस्ट्रेलियाई ओपन जीतने वाली दूसरी वरीयता प्राप्त कर्बर ने चेक गणराज्य की दसवीं वरीय कारोलिना पिलिसकोवा को 3 सेट तक चले कड़े मुकाबले में 6-3, 4-6, 6-4 से हराया। 
 
कर्बर ने जीत के बाद कहा कि यहां इस साल खिताब जीतना, इसको मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकती। एक साल में दूसरा ग्रैंडस्लैम जीतना शानदार है। यह मेरे करियर का सर्वश्रेष्ठ साल रहा। मैंने 5 साल पहले यहां सेमीफाइनल में पहुंचकर शुरूआत की थी और अब मेरे हाथ में ट्राफी है।
 
बाएं हाथ से खेलने वाली 28 वर्षीय कर्बर ने आस्ट्रेलियाई ओपन में सेरेना विलियम्स को हराकर खिताब जीता था लेकिन विंबलडन फाइनल में वह इस अमरीकी खिलाड़ी से हार गयी थी। सेरेना के सेमीफाइनल में पिलिसकोवा के हाथों हारने के साथ ही कर्बर ने अपने लिये विश्व में नंबर एक स्थान सुरक्षित कर लिया था। सोमवार को रैंकिंग जारी होने पर वह आधिकारिक रूप से नंबर एक खिलाड़ी बन जाएंगी। 
 
कर्बर ने कहा कि नंबर एक बनना और ग्रैंडस्लैम खिताब जीतना बचपन से मेरा सपना था। यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। पिलिसकोवा इससे पहले कभी किसी ग्रैंडस्लैम के तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़ी थी। उन्होंने फाइनल तक की राह में वीनस और फिर सेरेना विलियम्स को हराया। वह एक ग्रैंडस्लैम में दोनों विलियम्स बहनों को हराने वाली चौथी खिलाड़ी हैं।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News