ब्रिटेन हमले के बाद फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ी

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2017 - 01:41 PM (IST)

पेरिस: पिछले कुछ अर्से से फ्रांस आतंकवादी घटनाओं से जूझ रहा है और हाल में ब्रिटेन में हुये फिदायी हमले के बाद से यहां अगले सप्ताह से शुरू होने जा रहे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गयी है। ब्रिटेन में कांसर्ट के दौरान एक आतंकवादी ने खुद को विस्फोट करके उड़ा लिया था जिसमें 22 लोगों की मौत हो गयी थी और बड़ी संख्या में लोग घायल हो गये हैं। फ्रेंच टेनिस खिलाड़ी लुकास पोइली ने भी माना कि ब्रिटेन में हुई घटना का असर फ्रेंच ओपन पर भी पड़ेगा और उन्हें टूर्नामेंट में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चिंता है। ब्रिटेन के मैनचेस्टर में हुई इस घटना की कथिततौर पर जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है। 

पेरिस पुलिस प्रमुख माइकल डेलपुए ने कहा कि फ्रांसीसी प्रशासन अब खेल स्पर्धाओं और किसी भी तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सुरक्षा पर खासतौर पर नजर रखे हुये है और अगले सप्ताह से शुरू होने जा रहे फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के लिये भी सुरक्षा के इंतजामों पर नजर रखी जा रही है। फ्रेंच टेनिस खिलाड़ी पोइली ने मैनचेस्टर में हुई घटना की चिंता करते हुए कहा कि उनके हिसाब से इस वर्ष तो रोलां गैरों की सुरक्षा को भी पुख्ता किये जाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि मैं आमतौर पर यह नहीं सोचता कि क्या मैं कोर्ट पर सुरक्षित हूं। लेकिन जब ऐसा कुछ हो जाता है तो आप सोचने लगते हैं। मेरे हिसाब से तो इस बार रोलां गैरों में हमें थोड़ी चिंता होगी। यहां का माहौल हमेशा की तरह नहीं होगा। 23 साल के पोइली ने कहा कि सुरक्षा के कड़े इंतजाम होने चाहियें ताकि यहां लोग आकर सुरक्षित महसूस करें। फ्रांस के शीर्ष खिलाड़यिों में शामिल पोइली विश्व रैंकिंग में 17वें नंबर के खिलाड़ी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News