भारतीय फुटबाल टीम का लेबनान के साथ मैत्री मैच रद्द

Tuesday, May 16, 2017 3:19 PM
भारतीय फुटबाल टीम का लेबनान के साथ मैत्री मैच रद्द

नई दिल्ली: भारतीय फुटबाल टीम का लेबनान के खिलाफ 7 जून को मुंबई में होने वाला अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच रद्द कर दिया गया है क्योंकि यह पश्चिम एशियाई देश अपने खिलाडिय़ों को वीजा मिलने में परेशानी के कारण इस मुकाबले से हट गया है। लेबनान के खिलाफ मैच भारत के लिए किर्गीज गणराज्य के खिलाफ 13 जून को बेंगलुरू में होने वाले एशिया कप क्वालीफायर मैच के लिए अभ्यास का काम करता। 

एआईएफएफ ने कहा कि वह किसी अन्य देश के खिलाफ मैच खेलने की संभावना तलाश रहा है लेकिन इसके लिये अभी बहुत कम समय बचा है। एआईएफएफ ने बयान में कहा कि लेबनानी फुटबाल संघ ने भारतीय टीम के खिलाफ 7 जून 2017 को अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच खेलने के लिए भारत का दौरा नहीं कर पाने पर खेद व्यक्त किया है। लेबनान ने इससे पहले मार्च 2017 में मुंबई में मैच खेलने की अपनी पुष्टि की थी। एआईएफएफ अब उसके स्थान पर किसी अन्य देश के साथ खेलने की संभावना तलाश रहा है।

लेबनानी संघ के महासचिव जिहाद अल चोहोफ ने एआईएफएफ को भेजे गए पत्र में लिखा है कि हमें आपको यह सूचित करते हुए खेद है कि हम मैत्री मैच नहीं खेल पाएंगे। बेरूत में भारतीय दूतावास के पास राष्ट्रीय टीम के अधिकतर खिलाडिय़ों के लिए प्रवेश वीजा का आवेदन करना संभव नहीं है क्योंकि वे अपने क्लबों के लिए विदेशों में खेल रहे है। उनके लिए लेबनान आकर वीजा के लिये आवेदन करना संभव नहीं है। भारत सरकार के नियमों के अनुसार लेबनानी नागरिक भारत पहुंचने पर वीजा हासिल नहीं कर सकते।  भारतीय टीम के कोच स्टीफन कान्सटेनटाइन ने इस पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि लेबनान का अंतिम क्षणों में हटने से हमारी किर्गीज गणराज्य के खिलाफ एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर मैच के लिये तैयारियों को झटका लगा है। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!