IPL FEMA वॉयलेशन केसः शाहरुख खान के खिलाफ ED ने जारी किया नोटिस

punjabkesari.in Thursday, Jul 20, 2017 - 08:54 PM (IST)

नई दिल्लीः आईपीएल फेमा वॉयलेशन केस मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने कोलकाता नाइट राइडर्स के प्रवर्तक शाहरुख खान को व्यक्तिगत सुनवाई नोटिस जारी कर दिया है। एजेंसी ने 23 जुलाई को व्यक्तिगत सुनवाई के लिए बॉलीवुड सुपरस्टार को बुलाया है। इससे पहले मार्च में ईडी ने शाहरुख समेत उनकी पत्नी गौरी खान, अभिनेत्री जूही चावला और अन्य लोगों को कथित तौर पर नुकसान के लिए एक कारण बताओ नोटिस भेजा था।

ईडी ने यह नोटिस फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट (FEMA) के नियमों के उल्लंघन के लिए भेजा है, जो कि कथित 73.6 करोड़ के फॉरेन एक्सचेंज घाटे से जुड़ा है। 2008-09 में ईडी ने आईपीएल फ्रेंचाइजी और उनके मालिकों के खिलाफ जांच शुरू की थी, ये मामला उसी वक्त का है। ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर केकेआर के सभी प्रमोटर्स को नोटिस भेजा गया है और इसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

ईडी के केस के अनुसार शाहरुख और गौरी की कंपनी रेड चिल्ली के पास केकेआर के सारे शेयर्स थे। आइपीएल की सफलता के बाद 50 लाख शेयर TSIIL को और 40 लाख शेयर जूही चावला को दे दिए गए थे। यह शेयर 10 रुपये (प्रति शेयर) की वैल्यू के साथ दिए गए थे जबकि इनकी असली कीमत इससे कहीं ज्यादा थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News