जाकोविच भी मोंर्टे कार्लाे से बाहर

punjabkesari.in Saturday, Apr 22, 2017 - 12:10 AM (IST)

मोंटे कार्लो: विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे के बाद अब विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच भी शुक्रवार को बेल्जियम के डी गोफिन से हारकर मोंटे कार्लाे मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गये।  विश्व रैंकिंग में 13वें नंबर के गोफिन ने दूसरे नंबर के जोकोविच को दो घंटे 37 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-2, 3-6, 7-5 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। गोफिन का इससे पहले जोकोविच के खिलाफ करियर रिकॉर्ड 0-5 का था जो अब उन्होंने 1-5 कर लिया।   

26 वर्षीय गोफिन ने पहला सेट 6-2 के आसान अंतर से जीतकर गत वर्ष के फ्रेंच ओपन चैंपियन जोकोविच को मुकाबले में संघर्ष करने पर मजबूर कर दिया। हालांकि सर्बियाई खिलाड़ी ने दूसरे सेट में शानदार वापसी की और 6-3 से दूसरा सेट अपने नाम कर मुकाबले को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। तीसरे और निर्णायक सेट में जोकोविच ने चार मैच प्वाइंट जरुर बचाये लेकिन गोफिन ने हैरतंगेज प्रदर्शन करते हुये 7-5 से तीसरा सेट जीतकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया और जोकोविच को वापस सर्बिया जाने पर मजबूर कर दिया। 

सेमीफाइनल में गोफिन का मुकाबला स्पेन के राफेल नडाल और अर्जेंटीना के डिएगो स्वाट््र्जमैन के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। जोकोविच से पहले विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे भी 15वीं सीड स्पेन के अलबर्ट रामोस विनोलास से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये थे। विनोलास ने मरे को 2-6, 6-2, 7-5 से हराकर क्वार्टरफाइनल में स्थान बनाया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News