धोनी की मौजूदगीे में कोहली के लिए आसान हुआ कप्तानी करना: अजिंक्य रहाणे

Monday, July 17, 2017 8:42 PM
धोनी की मौजूदगीे में कोहली के लिए आसान हुआ कप्तानी करना: अजिंक्य रहाणे

नई दिल्ली: विंडीज सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे ने कहा कि धोनी की मौजूदगी में कोहली के लिए कप्तानी करना काफी आसान हो जाता है। धोनी की तारीफ करते हुए रहाणे ने कहा कि उनका साथ होना कोहली के लिए और टीम के लिए बेहतरीन है। हम भाग्यशाली हैं कि वह हमारे साथ हैं। उनके साथ होने से विराट के लिए कप्तानी संभालना आसान हो जाती है। कई बार विराट उनके पास जाते हैं और उन्हें बेहतरीन सुझाव मिलते हैं। इन दोनों को साथ में काम करते हुए देखना वाकई शानदार है।

धोनी के अलावा रहाणे ने कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि विंडीज के खिलाफ मौका दिए जाने पर उन्होंने मुझे खुद पर भरोसा करने और खुद पर दबाव न लेने के लिए कहा था। विराट ने कहा था कि तुम बेस्ट हो और जानते हो कि परिस्थितियों से कैसे निपटना है। रहाणे ने आगे कहा, ‘‘जब कप्तान आपसे आजादी से बैटिंग करने के लिए कहता है और कहता है कि मैं तुम्हारे साथ हूं और टीम आपके साथ होती है, इससे ज्यादा आप और क्या चाहते हैं।’’

आपको बता दें, रहाणे को चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने का मौका नहीं मिला था और वह 12वें खिलाड़ी के तौर पर मैदान पर ड्रिंक्स ले जाते थे। लेकिन, वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाते हुए सबको प्रभावित किया। उन्होंने विंडीज के खिलाफ पांच वनडे मैचों में एक शतक और तीन अर्धशतकों की बदौतल सीरीज में सबसे ज्यादा 336 रन बनाए थे। 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !