धवन का श्रीलंका पर कहर जारी, बनाया ये रिकॉर्ड

punjabkesari.in Sunday, Aug 20, 2017 - 09:33 PM (IST)

नई दिल्ली:अच्छी फार्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की शानदार पारी की बदौलत भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में एक तरफा जीत हासिल कर ली है। शिखर धवन और कोहली ने 192 रनों की शानदार साझेदारी की। श्रीलंका के खिलाफ धवन ने पिछली 6 पारियों में लगातार पचास से ज्यादा रन बनाए हैं, जो एक रिकार्ड है। जिसमें दो शतक भी शामिल हैं। धवन पहले वनडे मैच में मैन ऑफ द मैच भी रहे। 
PunjabKesari
श्रीलंकाई गेंदबाजों की हुई जमकर पिटाई 
यह श्रीलंका के खिलाफ शिखर की पचास रन से ज्यादा की लगातार छठी पारी है। श्रीलंका के खिलाफ शिखर के बल्ले ने रन उगलने का सिलसिला साल 2014 में बांग्लादेश में शुरू किया था। शिखर ने अपनी इस 132 रनों की शतकीय पारी से पहले लंका के खिलाफ 94, 113, 79, 91, 125 की पारी खेल चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ 6 मैचों में उन्होंने तीन शतक और तीन अर्द्धशतक की बदौलत  127 के औसत से 634 रन बनाए हैं। पिछले कुछ सालों से श्रीलंकाई गेंदबाजों की इतनी बेहरहमी से कुटाई और किसी बल्लेबाज ने नहीं की है। 
PunjabKesari
क्रिकेट करियर के आंकड़े 
शिखर धवन ने अब तक भारत की और से 87 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 3714 रन बनाए हैं। जिस दौरान उन्होंने 11 शतक और 21 अर्द्धशतक जड़े हैं। शिखर धवन भारतीय टीम के एक सलामी बल्लेबाज  हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News