देवधर ट्रॉफी: इंडिया 'ब्लू' और इंडिया 'रेड' टीमों का ऐलान, नहीं खेलेंगे धोनी और युवराज

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2017 - 01:35 PM (IST)

नई दिल्ली: रोहित शर्मा और पार्थिव पटेल को देवधर टूाफी क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए इंडिया ब्लू और इंडिया रेड का कप्तान नियुक्त किया गया है जबकि अनुभवी आफ स्पिनर हरभजन सिंह भी विजय हजारे ट्राफी में अच्छे प्रदर्शन के दम पर फिर से दावेदारों की सूची में शामिल हो गए हैं।  

महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह को विश्राम दिया गया है जबकि सुरेश रैना को 28 खिलाडिय़ों की सूची में जगह नहीं मिली है। इससे 50 ओवरों के प्रारूप में उनके भविष्य पर सवालिया निशान लग गया है। टूर्नामेंट की तीसरी टीम विजय हजारे चैंपियन तमिलनाडु होगी। पार्थिव रेड टीम के कप्तान और विकेटकीपर होंगे जबकि ब्लू टीम की विकेटकीपिंग रिषभ पंत और तमिलनाडु की दिनेश कार्तिक करेंगे। इशान किशन पिंडली की चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे।  

हरभजन ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्राफी और 50 ओवरों के विजय हजारे ट्राफी दोनों में किफायती गेंदबाजी की थी। उन्होंने हजारे ट्राफी के सभी 6 मैचों में गेंदबाजी का अपना कोटा पूरा किया और उनका इकोनोमी रेट 4 रन प्रति ओवर रहा। इसके अलावा उन्होंने नौ विकेट भी लिए।  उन्हें टीम में शामिल किए जाने का मतलब है कि इंगलैंड में होने वाली चैंपियन्स ट्राफी के लिये उनके नाम पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है।  यह टूर्नामेंट चैंपियन्स ट्राफी से पहले 50 ओवरों का आखिरी टूर्नामैंट होगा। इसमें शिखर धवन, अंबाती रायुडु, मनीष पांडे को भी शामिल किया गया है जो कि राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के दावेदारों में शामिल हैं। बीसीसीआई के विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार आशीष नेहरा भले ही टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें विजय हजारे ट्राफी में गेंदबाजी करते हुए देखा था और वह उनकी प्रगति से संतुष्ट हैं।  

टीमें इस प्रकार हैं- 
इंडिया ब्लू- रोहित शर्मा(कप्तान), मनदीप सिंह, श्रेयस अय्यर, अंबाटी रायुडू, मनोज तिवारी, रिषभ पंत(विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, हरभजन सिंह, क्रुनाल पांड्या, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, पंकज राव।

इंडिया रेड-पार्थिव पटेल(कप्तान एवं विकेटकीपर), शिखर धवन, मनीष पांडे, मयंक अग्रवाल,केदार जाधव, इशांक जग्गी, गुरकीरत मान, अक्षर पटेल, अक्षय कारनेवार, अशोक ङ्क्षडडा, कुलवंत खेरजोलिया, धवल कुलकर्णी, गोंविदा पोद्दार। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News