भारत के खिलाफ डेविस कप प्ले आफ में कनाडा की चुनौती की अगुआई करेंगे शापोवालोव

Tuesday, September 5, 2017 9:13 PM
भारत के खिलाफ डेविस कप प्ले आफ में कनाडा की चुनौती की अगुआई करेंगे शापोवालोव

नई दिल्लीः कनाडा ने भारत के खिलाफ 15 सितंबर से एडमंटन में होने वाले आगामी डेविस कप विश्व ग्रुप प्ले आफ मुकाबले के लिए उभरते हुए स्टार और दुनिया के 69वें नंबर के टेनिस खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव को आज अपनी टीम में जगह दी। शापोवालोव बेहतरीन फार्म में चल रहे हैं और अमेरिकी ओपन में चौथे दौर के सफर के दौरान उन्होंने फ्रांस के स्टार जो विल्फ्रेड सोंगा को हराया जिसके बाद प्री क्वार्टर फाइनल में उन्हें पाब्लो करेनो बुस्ता के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।  

टीम के अन्य सदस्य वासेक पोसपिसिल (78), ब्रायडन शनुर (192) और अनुभवी डेनियल नेस्टर (युगल में 42वीं रैंकिंग) हैं। टीम में मिलोस राओनिक को जगह नहीं मिली है क्योंकि दुनिया का आठवें नंबर का यह खिलाड़ी चाटिल है और कलाई की चोट के कारण पहले ही साल के अंतिम ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन से बाहर हो चुका है।  

राओनिक के नहीं खेलने के बावजूद बेहतरीन फार्म में चल रहे 18 साल के शापोवालोव की मौजूदगी और घरेलू हालात में खेलने के फायदे के कारण कनाडा के खिलाफ भारत की राह आसान नहीं होगी। भारत ने इस मुकाबले के लिए युकी भांबरी, रामकुमार रामनाथन, साकेत माइनेनी और रोहन बोपन्ना को टीम में शामिल किया है। इस मुकाबले का विजेता 16 देशों के एलीट विश्व ग्रुप में जगह बनाएगा।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!