रोनाल्डो के डबल से रियाल खिताब के करीब

punjabkesari.in Friday, May 19, 2017 - 11:56 AM (IST)

बार्सिलोना:  क्रिस्टियानो रोनाल्डो के धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत रियाल मैड्रिड ने सेल्टा विगो पर 4-1 की जीत दर्ज करने के साथ ला लीगा फुटबाल चैंपियनशिप में अपना शीर्ष स्थान और मजबूत कर लिया है जिसके बाद जिनेदिन जिदान की टीम 5 वर्षों में पहली बार लीग खिताब जीतने से अब चंद कदम दूर ही रह गयी है।  रियाल इस जीत के बाद तालिका में तीन अंक की बढ़त के साथ शीर्ष पर मजबूत स्थिति में हैं।

रियाल तालिका में 90 अंकों पर है और अब उसे रविवार को मलागा के खिलाफ शेष लीग मैच में सिर्फ एक अंक की और जरूरत होगी जिससे वह बार्सिलोना से आगे लीग की समाप्ति करने के साथ ही ला लीगा खिताब पर भी कब्जा कर लेगा। जोस मोरिन्हो के नेतृत्व में वर्ष 2012 में चैंपियन बनी रियाल का उसके बाद यह पहला खिताब होगा।  

रोनाल्डो ने सेल्टा के खिलाफ मैच में डी के बाहर से बेहतरीन शॉट लगाकर गेंद को गोल के कार्नर में पहुंचा कर 10वें मिनट में ही रियाल को 1-0 की बढ़त दिला दी। इस गोल के साथ ही पुर्तगाली फुटबाल ने पूर्व इंग्लिश स्ट्राइकर जिम्मी ग्रेव्स को यूरोप की शीर्ष पांच लीगों में सर्वकालिक सर्वाधिक 367 गोल बनाने के रिकार्ड में पीछे कर दिया।  मैच के 48वें मिनट में रोनाल्डो ने फिर अपना दूसरा गोल किया। उन्होंने इस्को के पास पर करीब से गोल किया।

इसके कुछ देर बाद सेल्टा के खिलाड़ी लागो अस्पास को दूसरी बार पीला कार्ड मिलने के कारण बाहर भेज दिया गया। हालांकि घरेलू टीम ने वापसी का प्रयास किया और 69वें मिनट में जॉन गुईडेटी ने स्कोर 1-2 कर दिया।  करीम बेनजेमा ने हालांकि घरेलू टीम की वापसी के प्रयास को विफल करते हुये 70वें मिनट में और फिर टोनी क्रूस ने 88वें मिनट में रियाल के गोल दागे और मैच 4-1 के स्कोर के साथ रियाल के हक में समाप्त हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News