ला लीगा में रोनाल्डो ने टीम को दिलाया मुश्किल ड्रा

Friday, March 3, 2017 10:08 AM
ला लीगा में रोनाल्डो ने टीम को दिलाया मुश्किल ड्रा

 

मैड्रिड: पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 10 सदस्यीय अपनी टीम रियाल मैड्रिड को मुश्किल परिस्थितियों के बावजूद हार से बचाते हुये ला लीगा फुटबाल चैंपियनशिप मुकाबले में लास पल्मास के खिलाफ मैच 3-3 से ड्रा करा दिया। रियाल के स्टार फुटबालर गैरेथ बेल को बाहर भेजे जाने के बाद टीम को 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा। लेकिन रोनाल्डो ने 3 मिनट के भीतर अपने दो शानदार गोलों की मदद से पल्मास के हाथों से जीत छीन ली जो बेर्नाबियू में अपनी पहली जीत दर्ज करने के करीब थी। रोनाल्डो ने पेनल्टी पर गोल दागने के बाद एक मिनट शेष रहते कार्नर पर हैडर से बेहतरीन बराबरी का गोल दाग मैच ड्रा कराया।

इस्को ने रियाल को मैच के 8वें मिनट में अपने गोल से बढ़त दिलाई थी लेकिन लास पल्मास के मिडफील्डर ताना ने बराबरी का गोल कर दिया। इसके बाद जोनाथन विएरा ने पेनल्टी को गोल में बदल 56वें मिनट में मेहमान टीम को 2-1 से बढ़त दिला दी। लेकिन फिर बेल को दो बार कार्ड मिलने के कारण मैदान से बाहर कर दिया गया जिसका फायदा उठाते हुए पल्मास के केविन प्रिंस बोएतांग ने स्कोर 3-1 करते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। लेकिन रियाल के लिए फिर आखिरी समय में रोनाल्डो के तीन मिनट के भीतर दो गोलों ने मैच ड्रा करा दिया। रियाल ला लीगा तालिका में 56 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है जबकि बार्सिलोना उनसे आगे है जिसने एक अन्य मैच में स्पोर्टिंग गिजोन को 6-1 से धो दिया। वर्ष 2012 के बाद पहले लीग खिताब के लिए खेल रही जिनेदिन जिदान की टीम का अभी एक मैच शेष है। रोनाल्डो अब लीजेंड जिम्मी ग्रेव्स के शीर्ष यूरोपियन लीग में 366 गोल के रिकार्ड से एक गोल पीछे हैं।

जिम्मी ने अपने करियर में चेल्सी, एसी मिलान, टोटेनहैम होटस्पर तथा वेस्ट हैम यूनाइटेड जैसे क्लबों की ओर से खेलते हुए यह रिकार्ड बनाया था। वहीं पुर्तगाली स्टार प्रीमियर लीगा, प्रीमियर लीग, ला लीगा जैसे क्लबों की ओर से अब तक 365 गोल दाग चुके हैं। मई 2015 में हार्ट अटैक से पीड़ति हुये ग्रेव्स का पिछले 46 वर्षों में कोई खिलाड़ी रिकार्ड नहीं तोड़ पाया है। बार्सिलोना के अर्जेटीनी खिलाड़ी लियोनल मैसी 333 गोल के साथ अभी रोनाल्डो से पीछे हैं। वाएने रूनी हाल ही में प्रीमियर लीग में 195 गोल के साथ मैनचेस्टर यूनाइटेड के शीर्ष स्कोरर रहे थे। हालांकि वह ग्रेव्स के रिकार्ड से पीछे हैं।
 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !