क्रिकेट इतिहास में पहली बार इस टीम ने बनाया ये शर्मनाक रिकार्ड

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2017 - 01:08 PM (IST)

नई दिल्ली:  भारत में जहां टी 20 मैचों में इन दिनों धूम मचाई हुई है, वहीं दूसरी तरफ शनिवार को आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेट लीग के एशिया डिवीजन के एक मैच में सऊदी अरब के सामने चीन ने एक अनोखा रिकॉर्ड कायम कर दिया। दरअसल, इस ऐतिहासिक मैच में सऊदी अरब ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 418 रन बनाए, जवाब में चीन की टीम 12.4 ओवर खेलकर 28 रनों पर ऑलआउट हो गई।

आजतक इतने बड़े अंतर से क्रिकेट में कोई भी टीम नहीं हारी
थाईलैंड के चियांग मई में जिमखाना क्लब मैदान पर हुए इस मैच में सऊदी अरब ने चीन को हराकर क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बन गई हैं, क्योंकि आजतक इतने बड़े अंतर से क्रिकेट में कोई भी टीम नहीं हारी है।

जानिए, मैच का पूरा हाल 
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 418 रन बनाए। उनके मोहम्मद अफजल ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 120 रन बनाए, वहीँ उनके एक और बल्लेबाज शोएब अली ने मात्र 41 गेंदों में 91 रनों की आतिशी पारी खेल सऊदी अरब का स्कोर 400 रनों के पार पहुंचा दिया। जवाबी पारी खेलते हुए चीन के सभी बल्लेबाज दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच पाए और 13 ओवर से भी कम खेलकर मात्र 28 रन बनाकर पूरी टीम आत्मसमर्पण कर बैठी। सऊदी अरब की तरफ से 3 गेंदबाजों में 3-3 विकेट आपस में बांटे। चीन की बल्लेबाजी में एक और ख़ास बात यह रही कि उनके आउट होने वाले 10 बल्लेबाजों में से 7 बल्लेबाज बिना खाता खोले ही पवेलियन चले गए। उनके 3 बल्लेबाजों ने मिलकर 15 रन जोड़े तथा बचे हुए 13 रन अतिरिक्त के रूप में आए। सऊदी अरब के लिए शानदार शतक बनाने वाले मोहम्मद अफजल को मैच का श्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News