चैंपियन्स ट्रॉफी की जीत से रातों रात करोड़पति बने पाक क्रिकेटर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 21, 2017 - 09:46 AM (IST)

कराची: पहली बार आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी में खेलने वाले युवा पाकिस्तानी क्रिकेटर अपनी टीम की खिताबी जीत के बाद रातों रात करोड़पति बन गए। खिलाड़ियों के आज कई तरह के इनामों की घोषणा की गई।   

सलामी बल्लेबाज फखर जमां, तेज गेंदबाज रूमान रूईस और आलराउंडर फाहिम अशरफ ने चैंपियन्स ट्राफी में पदार्पण किया था जबकि 18 वर्षीय शादाब खान ने केवल सात वनडे खेले हैं। कप्तान सरफराज अहमद, बाबर आजम, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम भी पहली बार चैंपियन्स ट्राफी खेल रहे थे और टूर्नामैंट में जीत से इन सभी पर इनामों की बारिश होने लगी है।  प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को एक एक करोड़ रूपए देने की घोषणा की है। सूचना मंत्री मरयम औरंगजेब ने इस्लामाबाद में मीडिया को बताया कि शरीफ विजेता टीम के लिए भव्य स्वागत समारोह आयोजित करेंगे।   

पीसीबी ने केंद्रीय अनुबंध के तहत खिलाड़ियों के लिए 2 करोड़ 90 लाख रूपए के नकद बोनस की घोषणा की है। इसके अलावा बोर्ड प्रत्येक खिलाड़ी को दस लाख रूपए का बोनस देगा। टीम को आईसीसी से ट्राफी जीतने पर भी 20 करोड़ रूपए का पुरस्कार मिला है। मशहूर बिल्डर रियाज मलिक ने प्रत्येक खिलाड़ी के लिए दस दस लाख रूपए और प्लाट देने की घोषणा की है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News