कनाडा ने पाकिस्तान की हॉकी टीम को  6-0 से रौंदा

Saturday, June 17, 2017 8:16 PM
कनाडा ने पाकिस्तान की हॉकी टीम को  6-0 से रौंदा

लंदन : पाकिस्तानी हॉकी टीम का एफआईएच हॉकी वर्ल्ड  लीग सेमीफाइनल में निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। उसे यहां अपने दूसरे मैच में भी कनाडा ने 6-0 से करारी शिकस्त दी। 13 वीं रैंकिंग की पाकिस्तानी टीम को पहले मैच में हालैंड ने 4-0 से हराया था और अब दूसरे मैच में उसे 11 वीं रैंकिंग के कनाडा ने 6-0 के बड़े अंतर से धो दिया। टूर्नामेंट के दूसरे दिन कनाडाई टीम ने पूल बी के इस मुकाबले में तेज शुरुआत करते हुए पहले क्वार्टर की समाप्ति के चार मिनट पहले कप्तान स्काट टपर के पेनल्टी स्ट्रोक पर किये गये शानदार गोल से बढ़त बना ली।  कनाडा ने दूसरे क्वार्टर में तीन गोल कर बढ़त को 4-0 कर दिया। 

इयान स्मिथी ने दो और फ्लोरिस वान सन ने एक गोल किया। कनाडा के तेज खेल के आगे पाकिस्तान की टीम बेहद कमजोर नजर आयी और एक पूरे मुकाबले में एक भी गोल करने में सफल नहीं रही।  कनाडा की तरफ से ब्रैंडन बिसेट और गोर्डोन जान्सटन ने अंतिम क्वार्टर में दो गोल किये और अपनी टीम को 6-0 की बढ़त के साथ जीत दिला दी। जीत के बाद अपनी खुशी जताते हुए कनाडा के गोलकीपर डेविड कार्टर ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ यह जीत शानदार रही।

हम हर विभाग में उनसे बेहतर थे लेकिन मैच में हमारा सबसे सबल पक्ष आक्रामकता रही। हमने मैच में जिस तरह का प्रदर्शन किया वह वाकई मनोबल बढ़ाने वाला रहा। एक अन्य मैच में अर्जेंटीना ने गोंजालो पिलेट के पेनल्टी कार्नर पर किये गये चार गोलों की मदद से मलेशिया को 5-2 से पराजित कर पूल एक में अपनी लगातार दूसरी जीत हासिल की। इस टूर्नामेंट से शीर्ष चार टीमें भारत के भुवनेश्वर में होने वाले आठ देशों के वर्ल्ड लीग फाइनल के लिये क्वालीफाई करेंगी। यदि वर्ल्ड लीग फाइनल का मेजबान भारत शीर्ष चार में जगह नहीं बना पाता है तो फिर लंदन से शीर्ष तीन टीमें ही भुवनेश्वर टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई करेंगी। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !