बेंगलुरू फुटबॉल क्लब अंतरक्षेत्रीय सेमीफाइनल में उत्तर कोरिया के एप्रिल 25 टीम से भिड़ेगा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 22, 2017 - 11:56 PM (IST)

बेंगलुरू: पिछले साल फाइनल में जगह बनाने वाला बेंगलुरू फुटबॉल क्लब (बीएफसी) एएफसी कप अंतर क्षेत्रीय सेमीफाइनल मैच के पहले चरण के मुकाबले में कल यहां उत्तर कोरिया की एप्रिल 25 टीम से भिड़ेगा। बेंगलुरू के लिए कांतिवीरा स्टेडियम भाग्यशाली रहा है और उसने यहां जो पिछले सात मैच खेले हैं उनमें उसने जीत दर्ज की है। अल्बर्ट रोका की टीम ने एएफसी कप में मार्च 2016 में मलेशिया के जोहोर दारूल ताजिम के हाथों 1-0 की हार के बाद कोई घरेलू मैच नहीं गंवाया है।

दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय विजेता बीएफसी ग्रुप ई में शीर्ष पर रहा। उसने छह मैचों में सात गोल किये और छह गोल खाये। दूसरी तरफ एप्रिल 25 ने ग्रुप चरण के चार मैचों में 14 गोल किये और इस बीच केवल तीन गोल खाये। इंडियन सुपर लीग की नयी नीलामी प्रकिया के बाद बीएफसी की टीम में काफी बदलाव हुआ है और उसे उत्तर कोरियाई टीम को हराने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा क्योंकि पिछले साल उसकी तरफ से खेलने वाले कुछ खिलाड़ी अब उसकी टीम में नहीं हैं।

मुख्य कोच रोका को पिछले साल टीम के अभियान के नायक रहे सुनील छेत्री और डिफेंडर जुआनन गोंजालेज को केंद्र में रखकर टीम तैयार करनी होगी। रोका रक्षापंक्ति को मजबूत करने पर ध्यान दे रहे हैं और आईएसएल की नीलामी के दौरान भी ऐसा देखने को मिला जब टीम प्रबंधन ने सुभाशीष बोस, राहुल भेके और जोमिंगिलाना राल्टे को टीम में चुना।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News