बेल्जियम ने पक्की की फुटबाॅल विश्व कप में जगह

Monday, September 4, 2017 3:58 PM
बेल्जियम ने पक्की की फुटबाॅल विश्व कप में जगह

पेरिसः रोमेलु लुकाकू के गोल की मदद से बेल्जियम यूनान को 2-1 से हरा कर फुटबाल विश्वकप में जगह पक्की करने वाला पहला यूरोपीय देश बन गया तो वही लक्जमबर्ग ने फ्रांस को ड्रा पर रोक कर फिलहाल क्वालीफाई करने से रोक दिया है। मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्ट्राइकर लुकाकू ने 74वें मिनट में थॉमस मेयूनिर के क्रास को गोल में बदल कर बेल्जियम में 2-1 से बढ़त दिला दी। इस जीत के साथ ही ग्रुप एच में बेल्जियम शीर्ष पर रहते हुये विश्व कप के लिये क्वालीफाई किया।   

इस मैच के तीनों गोल पांच मिनट के अंदर हुये। 70वें मिनट में जान वेर्टोंघेन ने बेल्जियम के लिये मैच का पहला गोल किया। टीम की यह बढ़त ज्यादा देर कायम नहीं रही और कुछ मिनट के बाद ही यूनान के जीका ने जवाबी गोल दाग कर स्कोर को बराबर कर दिया। हालांकि लुकाकू के गोल ने टीम को विजयी बढ़त दिला दी। रूस में अगले साल होने वाले विश्व कप के लिये बेल्जियम के अलावा अब तक ब्राजील, ईरान, जापान, मैक्सिको और मेजबान रूस ने क्वालीफाई कर लिया है।  

विश्व रैंकिग में 136वें स्थान पर काबिज लक्जमबर्ग ने फ्रांस को बराबरी पर रोक कर सबको चौका दिया। 1914 के बाद यह पहला मौका है जब फ्रांस लक्जमबर्ग को हराने में कामयाब नहीं रहा। हालांकि फ्रांस के लिये राहत देने वाली बात यह है कि ग्रुप ए में वह अभी भी शीर्ष पर बना हुआ है जबकि स्वीडन दूसरे स्थान पर। इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में नीदरलैंड ने बुल्गारिया को 3-1 से शिकस्त देकर विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदें कायम रखीं हैं। नीदरलैंड की टीम ग्रुप में तीसरे स्थान पर है । ग्रुप बी में स्विट्जरलैंड ने लाटविया को 3-0 से हराने के बाद आठ मैचों में आठ जीत के साथ शीर्ष पर बना हुआ है। इस ग्रुप में यूरोपीय चैम्पियन पुर्तगाल दूसरे स्थान पर है।  
 
 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !