बांग्लादेश का सनसनीखेज प्रदर्शन, वनडे रैंकिंग में छठे नंंबर पर पहुंचा

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2017 - 06:59 PM (IST)

डबलिन: बांग्लादेश ने सनसनीखेज प्रदर्शन करते हुये न्यूजीलैंड की मजबूत टीम को त्रिकोणीय सीरीज में 10 गेंद शेष रहते पांच विकेट से हराकर एक जून से शुरू होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के लिये अपना मनोबल मजबूत कर लिया। बंगलादेश ने इस जीत के साथ आईसीसी वनडे रैंकिंग में छठा स्थान भी हासिल कर लिया। बंगलादेश की विदेशी जमीन पर न्यूजीलैंड के खिलाफ यह पहली जीत है और उसे चैंपियंस ट्राफी शुरू होने से एक सप्ताह पहले यह मनोबल बढ़ाने वाली जीत मिली है। 

बांग्लादेश को चैंपियंस ट्राफी में पहला मुकाबला मेजबान इंग्लैंड से एक जून को खेलना है। न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 270 रन का मजबूत स्कोर बनाया। कप्तान टॉम लाथम ने 84, नील ब्रूम ने 63 और रॉस टेलर ने नाबाद 60 रन बनाये। मशरफे मुर्तजा , नासिर हुसैन और शाकिब अल हसन ने दो दो विकेट लिये। 

बांग्लादेश ने 48.2 ओवर में पांच विकेट पर 271 रन बनाकर मैच जीत लिया। ओपनर तमीम इकबाल ने 65, शब्बीर रहमान ने 65, मुशफिकुर रहीम ने 45 और महमूदुल्लाह ने नाबाद 46 रन बनाये। जीतन पटेल ने 55 रन पर दो विकेट लिये। न्यूजीलैंड ने यह मैच हारने के बावजूद त्रिकोणीय सीरीज जीत ली। मुशफिकुर रहीम मैन आफ द मैच और टॉम लाथम मैन आफ द सीरीज रहे। चैंपियंस ट्राफी में न्यूजीलैंड का पहला मुकाबला दो जून को आस्ट्रेलिया से होना है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News