फार्म में चल रहे प्रणीत की निगाहें इंडोनेशिया खिताब पर

Sunday, June 11, 2017 4:55 PM
फार्म में चल रहे प्रणीत की निगाहें इंडोनेशिया खिताब पर

जकार्ता: लगातार खिताब जीतने वाले बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत कल से यहां शुरू होने वाले 1,000,000 डालर की ईनामी राशि के इंडोनेशिया सुपर सीरीज प्रीमियर में भारतीय चुनौती के दौरान अपनी शानदार फार्म जारी रखना चाहेंगे। इस 24 वर्षीय भारतीय ने अप्रैल में सिंगापुर सुपर सीरीज खिताब जीता था और इसके बाद उन्होंने पिछले हफ्ते थाईलैंड ग्रां प्री गोल्ड ट्राफी अपने नाम की। अब वह एक और अच्छे हफ्ते की उम्मीद करेंगे कि जब वह दूसरे वरीय कोरियाई सोन वान हो के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगे।   

आेलंपिक रजत पदकधारी पीवी सिंधू भी अपनी अच्छी फार्म जारी रखना चाहेंगी लेकिन तीन बार की पूर्व चैम्पियन साइना नेहवाल को कड़ी चुनौती का सामना करना होगा क्योंकि वह शुरूआती दौर में थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन से भिड़ेंगी। सिंधू ने इस सत्र में सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड और इंडिया सुपर सीरीज खिताब जीता है लेकिन वह मलेशिया आेपन के शुरूआती दौर में बाहर हो गयी थी और फिर सिंगापुर और एशियाई चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थीं। इस 21 वर्षीय ने इस साल के शुरू में अपने करियर की दूसरे नंबर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की। वह शुरूआती दौर में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग से भिड़ेंगी और उम्मीद करेंगी कि लगातार अच्छा प्रदर्शन करें।  

साइना अपनी फिटनेस और फार्म से जूझ रही हैं और पिछले हफ्ते सात साल में पहली बार शीर्ष 10 से बाहर हो गयीं। इस भारतीय को टूर्नामेंट में बने रहने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा। पुरूष एकल में अन्य खिलाडिय़ों में अजय जयराम की भिड़ंत इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से जबकि सिंगापुर आेपन के फाइनल में पहुंचने के श्रीकांत का सामना हांगकांग के वोंग विंग कि विन्सेंट से होगा और समीर वर्मा चौथे वरीय डेन जान आे जोर्गेनसन से भिड़ेंगे।   

हालांकि कुछ खिलाडिय़ों को वीजा संंबंधित समस्याओं से जूझना पड़ा जिससे कुछ खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाएंगे क्योंकि उनका पासपोर्ट कनाडा दूतावास के पास हैं। एच एस प्रणय का सामना मलेशिया के जुल्फादली जुल्कीफ्ली से होगा। मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी पुरूष युगल में चीनी ताइपे के लु चिंग याआे और यांग पो हान से भिड़ेगी जबकि सुमित मिश्रित युगल स्पर्धा में अश्विनी पोनप्पा के साथ जोड़ी बनायेंगे। प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी मिश्रित युगल में एक क्वालीफायर से भिड़ेंगे जबकि सिक्की और अश्विनी महिला युगल में  भी भाग लेंगी।  
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !